LIVE Murder- तुर्की में रुस के एंबेसडर की हत्या, कमजोर दिल वाले इस Video को न देखें




नई दिल्ली: तुर्की की राजधानी अंकारा में एक हालावर ने रुस के एंबेसडर आद्रेई कार्लोव की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावर एक पुलिसवाला ही थी और उसने कार्लोव को 8 गोलियां मारी। जिसके बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई। गोली मारने के बाद हमलावर ने अल्ला-हू-अकबर के नारे लगाए। उसने कहा अलेप्पो को मत भूलना। सीरिया को मत भूलना। हम लोग अलेप्पो में मरेंगे और तुम लोग यहां।

turkey-murderएंबेसडर कार्लोव को गोली मारने के तकरीबन 15 मिनट बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। इस हत्याकांड पर रुस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने कहा हत्यारों को इसका एहसास कराया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक जिस वक्त कार्लोव को गोली मारी गई उस वक्त वो एक एग्जीबिशन में स्पीच पढ़ रहे थे। तभी पीछे से हमलावर ने उनपर 8 गोलियां चलाई। तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू के मुताबिक हमलावर की पहचान मेवलुट मर्ट अल्टिनटास के तौर पर हुई है। वह अंकारा में दंगा विरोधी पुलिस था। अल्टिनटास दो साल से पुलिस में काम कर रहा था।

गोली मारने के बाद कार्लोव की मौत हुई या नहीं इसे कंफर्म करने के लिए अल्टिनटास ने उन्हें काफी करीब से भी गोली मारी। इस हादसे में 3 लोग घायल भी हुए हैं। कार्लोव को मारने के बाद अल्टिनटास बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर चढ़ गया। शूटआउट के 15 मिनट बाद उसे मार गिराया गया।

कार्लोव की हत्या पर ब्लादिमीर पुतिन ने कहा ‘हत्यारों को इस बात का एहसास कराया जाएगा कि उन्होंने क्या किया है। हमले को लेकर रुस की यही प्रतिक्रिया होगी की हम आतंकवाद के खिलाफ और तेजी से लड़ेंगे। रुसी एंबेसडर पर हमले का मकसद हमारे और तुर्की के रिश्ते को और सीरीया में हालात को बिगाड़ना है। रुस, तुर्की, ईरान और बाकी देश सीरिया में शांति बहाल करना चाहते हैं।‘ अमेरिका ने भी कार्लोव की हत्या की निंदा की है।

Loading...