रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में मेट्रो ट्रेन में धमाका, 10 लोगों की मौत, 50 घायल

नई दिल्ली: रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में मेट्रो ट्रेन की बोगी में धमाका हुआ है। जिसमें तकरीबन 10 लोगों की मौत हो गई है। 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है। रूसी मीडिया के मुताबिक धमाका सेंट पीटर्सबर्ग के सनाया स्क्वॉयर मेट्रो स्टेशन पर हुआ। राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने कहा धमाके की जांच की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा इस धमाके की आंतंकी एंगल से भी जांच की जाएगी।

russia-bomb-blast-1इस ब्लास्ट के बाद एक चश्मदीद ने ट्वीटर पर लिखा कि जब वह स्वचालित सीढ़ियों से नीचे उतर रहा था तभी जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि उससे मेट्रो का पूरा सुरंग कांप उठा। राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन धमाके में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया है।

russia-bomb-blast-2
धमाके के बाद मेट्रो स्टेशन पर कई जगह खून के धब्बे नजर आ रहे थे। धमाके के बाद तकरीबन 8 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया। साथ ही इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। धमाका उस वक्त हुआ जब आमतौर पर मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ होती है।

russia-bomb-blast-3
शुरुआती जानकारी के मुताबिक विस्फोट करने के लिए मेट्रो ट्रेन के बोगी में इसे लगाया गया था। धमाके के बाद लोगों ने मेट्रो स्टेशन की तस्वीर ट्वीटर के साथ साथ दूसरी सोशल साइट्स पर शेयर की है। जिसमें देखा जा सकता है कि वहां किस तरह से अफरा तफरी का माहौल है। मेट्रो स्टेशन पर भी जगह जगह लोगों के शव बिखरे पड़े हैं।

Loading...

Leave a Reply