वीडियो देखिये यूपी विधानसभा में सपा विधायकों की सीटी और बैडमिनटन का खेल

लखनऊ:  यूपी विधानसभा का संयुक्त सत्र शुरु होते ही हंगामा भी शुरु हो गया। इसबार विपक्षी विधायक केवल शोर नहीं कर रहे थे। बल्कि अपने शोर को और जोर देने के लिए सीटी भी साथ लेकर आए थे। समाजवादी पार्टी के विधायक सीटी बजा रहे थे और राज्यपाल पर कागज के गोले फेंक रहे थे।

इसे भी पढ़ें

यूपी विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, सपा विधायकों ने सदन में बजाई सीटी

एक तरफ सपा के विधायक आक्रामक थे तो दूसरी तरफ से राज्यपाल के बगल में खड़े वो मार्शल थे जो विधायकों के कागज के टुकड़ों को कार्ड बोर्ड लेकर रोक रहे थे। ये नजारा जहां एक तरफ शर्मनाक था वहीं दूसरी तरफ की लोगों को बैडमिंटन की याद आ गई। जब बचपन में रैकेन नहीं मिलने पर वो इसी तरह से कागज के गोले बनेकार और गत्ते से बैडमिंटन का खेल खेला करते थे।

यूपी में नई सरकार बनने के बाद ये पहला विधानसभा सत्र है। राज्यपाल के अभिभाषण सरकार के काम काज की रुपरेखा छिपी थी। लेकिन सपाइयों के हंगामे के बीच वो रेखा कहां खो गई किसी को पता ही नहीं चला। बस देखने वाले ये देख रहे थे कि संयुक्त सत्र में राज्यपाल दृढ़ निश्चय के साथ समाजवादी पार्टी के विधायकों का कागजी हमला झेलते हुए अपना अभिभाषण पढ़ रहे थे।

लेकिन राज्यपाल राम नाइक का अभिभाषण कोई सुन न ले इसलिए लोहिया की समाजवादी पार्टी ने नए नवेले सिपाही हाथ में सीटी लेकर आए थे। जिसे वो लगातार विधानसभा में बजा रहे थे। आप भी देखिये और सुनिये इस वीडियो में। अगर कुछ समझ आ जाए तो कमेंट बॉक्स में लिख दीजियेगा ताकि NTI भी उसे पढ़ सके…

Loading...

Leave a Reply