mohan-bhagwat-rss-pre

राष्ट्रपति पद के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत का नाम आया सामने

राष्ट्रपति पद के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत का नाम आया सामने

नई दिल्ली: जुलाई में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल पूरा हो रहा है। उससे पहले कई नाम राष्ट्रपति पद के लिए सामने आ रहे हैं। कुछ दिनों पहले तक बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का नाम सामने आया था। लेकिन अब एक और नाम सामने आया है। ये नाम है संघ प्रमुख मोहन भागवत का नाम।

केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने भी मोहन भागवत के नाम पर सहमति जताई है। पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को एक सक्षम व्यक्ति होना चाहिए। यह सर्वोच्च और संवैधानिक पद है। उसे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कानून की जानकारी होनी चाहिए।

ये भी पढें :

– GST से जुड़े चार बिल लोकसभा में पेश किये गए, जानिये क्या है GST?

राउत ने आगे कहा राष्ट्रपति के लिए मोहन भागवत का नाम भी सामने आ रहा है। अगर उनका नाम चल रहा है तो ये सही है। बीजेपी अगर उनके नाम पर विचार करती है तो इस मसले पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात होनी चाहिए।

खासबात ये है कि गुड़ी पड़वा के दिन पीएम मोदी ने एनडीए के सभी दलों को डिनर पर बुलाया है। जिसमें शामिल होने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी निमंत्रण भेजा गया है। माना जा रहा है इस मुलाकात में अगले राष्ट्रपति के नाम पर भी चर्चा हो सकती है।

Loading...

Leave a Reply