akhilesh-yadav-up-chief-minister

उत्तर प्रदेश में 500 और 1000 के नोट से हो सकेगी रजिस्ट्री

उत्तर प्रदेश में 500 और 1000 के नोट से हो सकेगी रजिस्ट्री

लखनऊ: केंद्र सरकार की तरफ से 500 और 1000 के नोट बंद करने के बाद यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकार ने एलान किया है कि 24 नवंबर तक पुराने 500 और 1000 के नोट से जमीन की रजिस्ट्री हो सकेगी। यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने ये एलान किया है।

नोटबंदी लागू होने के बाद केंद्र सरकार की तरफ से कुछ चुनिंदा जगहों पर 500 और 1000 नोट के चलन में रहने का एलान किया था। जिसमें बिजली के बिल, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, सरकारी अस्पताल, दवाई की दुकान, रेलवे और हवाई जहाज के टिकट काउंटर, सरकारी बस स्टैंड के टिकट काउंटर जैसी जगहों पर पुराने नोटों को इस्तेमाल में रखा गया था। केंद्र सरकार ने 24 नवंबर तक के लिए इन जगहों पर पुराने 500 और 1000 रुपये के नोट को चलन में रखने का फैसला किया था।

नोटबंदी के बाद यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा था कि कालाधन बुरे वक्त में अर्थव्यवस्था को बचाता है। हलांकी उन्होंने ये भी कहा था कि वो कालेधन के खिलाफ हैं। जिस तरह से केंद्र सरकार ने इस व्यवस्था को लागू किया है उससे पूरी अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने जल्दबाजी में इस फैसले को लागू किया है। केवल राजनीतिक पार्टियां ही नहीं जनता भी सरकार के इस फैसले के खिलाफ है। सीएम अखिलेश ने कहा पहली बार जब नोटबंदी हुई थी उस वक्त भी इसी तरह के हालात बने थे। लेकिन आज की केंद्र सरकार ने उससे कोई सीख नहीं ली।

Loading...

Leave a Reply