दिल्ली सरकार के इस फैसले से बच सकेगी हजारों लोगों की जान




नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। जिसमें कहा गया है कि ‘सड़क हादसे के शिकार लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने वाले को सरकार की तरफ से 2000 रुपया का ईनाम दिया जाएगा। दिल्ली कैबिनेट ने इस फैसले पर अपनी रजामंदी की मुहर लगा दी है।‘

दिल्ली में आए दिन लोग सड़क हादसे का शिकार होते हैं। लेकिन वक्त पर इलाज नहीं मिलने की वजह से उनकी मौत हो जाती है। सड़क हादसे में मरनेवालों की तादद बढ़ने के पीछे एक वजह लोगों का डर भी है। अक्सर लोगों को ये डर बना रहता है कि अगर वो पीड़ित को अस्पताल लेकर गए तो कहीं वो कानूनी झंझट में न पड़ जाएं। इस वजह से आमतौर पर लोग चाहते हुए भी सड़क हादसे के शिकार लोगों की मदद करने से कतराते हैं।
लेकिन दिल्ली सरकार ने सड़क हादसे के शिकार लोगों की मदद करनेवाले के लिए जो ईनाम देने का एलान किया है उसके बाद लोगों में एक संदेश ये भी जाएगा कि पीड़ित की मदद करने पर उन्हें किसी तरह की मुसीबत का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन लोगों के भीतर जो डर बना हुआ है उसके लिए भी सरकार को जनता में जागरुकता फैलाने की जरुरत है।

Loading...

Leave a Reply