नोटबंदी से कुछ घंटे पहले BJP के अकाउंट में जमा कराए गए 1 करोड़ रु. !

नई दिल्ली: 8 नवंबर को जब पीएम मोदी ने ये एलान किया कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किये जा रहे हैं तो उस घोषणा से कुछ घंटे पहले ही बीजेपी के बैंक अकाउंट में एक करोड़ रुपये जमा कराए गए थे। सीपीएम की पश्चिम बंगाल की इकाई ने ये आरोप बीजेपी पर लगाते हुए इसपर सवाल खड़े किये हैं।

prashantपार्टी का आरोप है कि बीजेपी ने कोलकाता में इंडियन बैंक की चित्तरंजन एवेन्यू शाखा में अपने बैंक खाते में एक करोड़ रुपये जमा कराए थे। सीपीएम के मुखपत्र ‘गणशक्ति’ में छपी रिपोर्ट में ये आरोप लगाया गया है। सीपीएम की इस रिपोर्ट में बैंक का ब्यौरा, खाता संख्या और 500 और 1000 के कितने-कितने नोट थे इस बारे में भी जानकारी दी गई है।

सीपीएम की रिपोर्ट के मुताबिक कुल जमा राशि एक करोड़ में से 60 लाख रुपये 1000 के नोट थे जबकि 40 लाख रुपये 500 के नोट थे। सीपीएम की तरफ से किये जा रहे इस दावे पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बैंक स्टेटमेंट की कॉपी को ट्वीट करते हुए लिखा है कि कोलकाता का ये केवल एक मामला है। जहां पीएम की घोषणा से कुछ घंटे पहले बीजेपी के खाते में 1 करोड़ रुपये जमा कराए गए।

Loading...