rohingya pakistan

रोहिंग्या मुसलमानों का हमदर्द बनने पाकिस्तानी पत्रकार म्यांमार गया था, हो गई ये हालत, Video

रोहिंग्या मुसलमानों का हमदर्द बनने पाकिस्तानी पत्रकार म्यांमार गया था, हो गई ये हालत, Video

नई दिल्ली:  म्यांमार में विस्थापित रोहिंग्या मुसलमान दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गए हैं। उन्हीं रोहिंग्या मुसलमानों जिनकी पैरवी आतंकी संगठन भी कर रहे हैं का हमदर्द बनने पाकिस्तानी चैनल बोल के एंकर आमिर लियाकत म्यांमार पहुंचे थे। म्यांमार पहुंचने के बाद आमिर के साथ जो कुछ हुआ उसके बारे में उन्होंने पाकिस्ताव वापस लौटने के बाद पूरी कहानी बताई।

दरअसल आमिर लियाकत रोहिंग्या मुसलमानों पर रिपोर्टिंग करना चाहते थे। चुकी रोहिंग्या मुसलमान म्यांमार के लिए खतरा बन चुके हैं और उनपर देशद्रोह में शामिल होने के पुख्ता सबूत वहां की सरकार के पास है इसलिए उनसे मिलनेवालों की पूरी छानबीन की जा रही है। लियाकत भी उसी में शामिल थे।

म्यांमार पहुंचने पर एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उनकी मंशा भांप ली। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आमिर लियाकत के साथ गए वकार जका ने एयरपोर्ट पर एक वीडियो भी बनाया था। जिसे उन्होंने बाद में सोशल साइट्स पर अपलोड कर दिया था। एयरपोर्ट पर गिरफ्तारी के बाद उनसे गहन पूछताछ की गई। ऐसा खुद लियाकत ने बताया।

लियाकत के मुताबिक म्यांमार की सुरक्षा एजेंसियों ने उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया था। और कड़ी पूछताछ के बाद उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया। म्यांमार में सुरक्षाकर्मियों की सख्ती के आगे लियाकत के सारे मंसूबे धरे के धरे रह गए। अपने शो में उन्होंने पूरी बात बताई है। बाकी बातें आप खुद इस वीडियो में देख सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply