आरजेडी की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी बीजेपी में शामिल हुईं

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल यानि आरजेडी को तगड़ा झटका लगा है। झारखंड में आरजेडी की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी बीजेपी में शामिल हो गई हैं। दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उनके साथ आरजेडी के पूर्व विधायक जनार्दन पासवान भी बीजेपी में शामिल हुए। पिछले कुछ दिनों से अन्नपूर्णा देवी के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा जोरों पर थी। जिसपर आज औपचारिक मुहर भी लग गई।

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर झारखंड के सीएम रघुवर दास, झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, संजय मयूख भी मौजूद थे। बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद दोनों नेताओं अन्नपूर्णा देवी और जनार्दन पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।

अन्नपूर्णा देवी के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हें कोडरमा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है। हलांकी पार्टी की तरफ से अभी इस बारे में कुछ भी साफ नहीं किया गया है। अभी केवल इतना साफ किया गया है कि अन्नपूर्णा देवी को किस लोकसभा से उम्मीदवार बनाया जाएगा ये केंद्रीय चुनाव कमेटी तय करेगी।

अन्नपूर्णा देवी के पार्टी छोड़ने के बाद अब आरजेडी ने गौतम सागर राणा को झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। वो इससे पहले भी प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं।

आरजेडी के ही एक और नेता गिरिनाथ सिंह के भी बीजेपी में शामिल होने की खबर जोरों पर है। लेकिन इस बारे में गिरिनाथ सिंह या पार्टी की तरफ से कुछ भी साफ नहीं किया गया है। उनसे हर तरफ से संपर्क करने की कोशिश भी की जा रही है लेकिन अबतक संपर्क नहीं हो पाया है। इसपर पार्टी के प्रधान महासचिव संजय सिंह यादव ने कहा गिरनाथ सिंह अगर बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं तो इसपर पार्टी फोरम में चर्चा होगी।

(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *