rjd-leader-laloo-prasad-yadav

RJD से लालू यादव को बाहर करने की हो रही है तैयारी ?

RJD से लालू यादव को बाहर करने की हो रही है तैयारी ?

पटना: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल और लालू यादव को अलग करके नहीं देखा जा सकता। लेकिन अब जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उसमें पार्टी के भीतर से ही लालू के खिलाफ आवाज उठती सुनाई दे रही है। इसी की बानगी देखने को मिली गोपालगंज में। इसे यूं भी कह सकते हैं कि गोपालगंज में लालू विरोधी मोर्चे में अंकुरण आने की शुरुआत हुई है।

गोपालगंज में लालू को पार्टी से बाहर निकालने के प्रस्ताव पर मुहर लगाने के लिए एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई। जिसमें शहाबुद्दीन समर्थक गुट शामिल हुए। इस गुट का नाम शहाबुद्दीन मुक्ति आंदोलन रखा गया है। जिसके सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने गोपालगंज में इकट्ठा होकर लालू विरोधी प्रस्ताव पर मुहर लगा दी।

इस गुट के कार्यकर्ताओं ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर गंभीर आरोप लगाए। उनका आरोप है कि लालू ने जानबूझकर शहाबुद्दीन की जमानत रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करवाई, और लालू के कहने पर ही शहाबुद्दीन की जमानत को चुनौती दी गई। शहाबुद्दीन मुक्ति आंदोलन के कार्यकर्ताओं का मानना है कि लालू के ईशारे पर ही शहाबुद्दीन को दोबारा जेल भेजा गया।

इनका आरोप था कि लालू की नीति की वजह से पार्टी अपना जनाधार खो रही है। पार्टी की विश्वसनीयता में कमी आई है। बैठक में सर्वसम्मति से लालू को पार्टी से बाहर करने पर प्रस्ताव लाया गया। जिसपर सभी कार्यकर्ताओं ने एक सुर में हामी भर दी। उनका आरोप था कि लालू ने शहाबुद्दीन के साथ यूज एंड थ्रो जैसा बर्ताव किया।

Loading...

1 Comment

  1. Sir soch karke disijan mijiyega kyoki lalu Jee ha

Leave a Reply