झारखंड बंद के दौरान गोड्डा में गिरफ्तार किये गए RJD, JMM नेता

गोड्डा/झारखंड: CNT SPT एक्ट पास होने के विरोध में सभी विपक्षी दलों ने शुक्रवार को झारखंड बंद का एलान किया है। बंद को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। बंद को देखते हुए पूरे गोड्डा में धारा 144 पहले ही लगा दिये गए थे। झारखंड हाईकोर्ट ने भी इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा था कि अगर बंद के दौरान किसी तरह का आर्थिक नुकसान या किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचाई जाती है तो उसकी भरपाई राजनीति दलों से की जाएगी।

हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद प्रशासन सुबह से ही शहर के अलग अलग जगहों पर मुस्तैद था। लेकिन दूसरी तरफ थे बंद समर्थक। जिन्होंने स्थानीय करगिल चौक पर कुछ देर के लिए गाड़ियों की आवाजाही अवरुद्ध अवरुद्ध कर दी। जिससे गाड़ियों का परिचालन मुश्किल हो गया। इसकी जानकारी प्रशासन तक पहुंची। जिसके बाद प्रशासन की तरफ से मौके पर पहुंचकर जाम हटवाया गया।

इस दौरान हंगामा कर रहे कई बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार प्रदर्शनकारियों को गोड्डा नगर थाना ले जाया गया। प्रशासन का कहना है कि इस बारे में पहले ही सभी का आगाह कर दिया गया था। लेकिन धारा 144 लगने के बावजूद ये लोग सड़कों पर जमा हुए और जबरन गाड़ियों की आवाजाही बाधित की। इसलिए इनपर कार्रवाई भी की जा सकती है।

Loading...