रीता बहुगाणा जोशी कांग्रेस में छोड़ बीजेपी में होंगी शामिल- सूत्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक और बड़ा उलट फेर होने की संभावना बन रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि यूपी की पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। इस बात को हजम करना जरा मुश्किल जान पड़ता है लेकिन सूत्र ये दावा भी कर रहे हैं कि किसी भी वक्त रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी में शामिल होने का एलान हो सकता है।

अगर रीता बहुगुणा ने ये फैसला किया है तो इसके पीछे वजह भी है। अगर यूपी में राहुल गांधी की किसान यात्रा को याद करें तो 26 दिनों तक यूपी में राहुल की किसान यात्रा और खाट पंचायत चली। उस दौर की हर तस्वीर को अगर निहारें तो उसमें रीता बहुगुणा जोशी कहीं नजर नहीं आ रही हैं। अगर गलती से एक आध फ्रेम में वो दिख भी जाएं तो उनकी मौजूदगी वहां ना के बराबर ही थी।

कभी 10 जनपथ के करीब रहनेवाली बहुगुणा आज हाशिये पर हैं। कांग्रेस ने यूपी जीतने के लिए नई टीम बनाई है। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष से लेकर सीएम उम्मीदवार तक नए हैं। लेकिन उस टीम में रीता बहुगुणा जोशी कहीं दिखाई नहीं दे रही हैं। इससे साफ है कि पार्टी ने उन्हें हाशिये पर धकेल दिया है। कभी कांग्रेस की अग्रिम पंक्ति में खड़ी होनेवाली रीता बहुगुणा आज उस पंक्ति के आखिर में भी नजर नहीं आ रही हैं।

कांग्रेस के हाल में जो भी कार्यक्रम हुए हैं उसमें कहीं भी वो नजर नहीं आई हैं। इससे साफ है कि पार्टी में काफी नाराज चल रही हैं। यही वजह है कि वो बीजेपी में जाने की तैयारी कर रही हैं। हलांकी इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। रीता बहुगुणा की तरफ से भी ना तो इस खबर का खंडन किया गया है और ना ही इसे सही बताया गया है। इस खामोशी का सीधा मतलब यही है कि परिवर्तन करीब है।

Loading...

Leave a Reply