ms-dhoni-in-ipl-remove-captainship

पुणे की IPL टीम की कप्तानी से हटाए गए महेंद्र सिंह धोनी

पुणे की IPL टीम की कप्तानी से हटाए गए महेंद्र सिंह धोनी




नई दिल्ली: राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने IPL के अगले सीजन में कप्तानी से महेंद्र सिंह धोनी को हटा दिया है। धोनी की जगह ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया गया है। टीम के मालिक संजीव गोयनका ने इसकी पुष्टि कर दी है। गोयनका ने कहा कि वो किसी युवा को अपनी टीम की कमान सौंपना चाहते थे।

पुणे की टीम उन दो फ्रेंचाइजी में शामिल थी जिन्हें चैन्नै सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के निलंबन के बाद IPL में शामिल किया गया था। पिछले सीजन में टीम सातवें नंबर पर रही थी।

कप्तानी में इस बदलाव के बाद टीम के मालिक संजीव गोयनका ने कहा हमने IPL के अगले सीजन के लिए स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने का फैसला किया है। पिछले सीजन के खत्म होने के बाद से ही मैं इस बारे में सोच रहा था। हमारा विचार था कि टीम की कमान किसी युवा खिलाड़ी को सौंपी जाए। हमारे पास टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मेल है। उन्होंने आगे कहा हमारे पास दो अंतरराष्ट्रीय कप्तान टीम में हैं। मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ टीम में बदलाव ला सकते हैं। उन्हें टीम की कप्तानी के लिए सभी तरह का जरुरी मदद मिलेगी।

दूसरी तरफ ये भी कहा जा रहा है कि धोनी ने खुद ही टीम प्रबंधन से कप्तानी छोड़ने की बात कही थी। उन्होंने कहा था वो सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर ही खेलना चाहते हैं।

Loading...

Leave a Reply