ri-sol-ju-wife-of-north-korean-leader-kim-jong-un

नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग की पत्नी हो गई लापता ?

नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग की पत्नी हो गई लापता ?

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग एकबार फिर सुर्खियों में हैं। इसबार उनकी चर्चा उनकी पत्नी री सोल जू को लेकर हो रही है। री सोल पिछले 7 महीने से लापता हैं। लेकिन वो कहां हैं और उनके साथ क्या हुआ है इस बारे में किसी को जानकारी नहीं है। जबकि पूरे नॉर्थ कोरिया में बगैर किम जोंग की इजाजत के लोग सांस भी नहीं लेते।

री सोल अक्सर अपने पति किम जोंग के साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों में नजर आया करती थीं। लेकिन मार्च के बाद वो एकबार भी नहीं दिखी हैं। इसबारे में कुछ लोगों का कहना है कि वो प्रेग्नेंट हैं तो वहीं कुछ लोग कहते हैं उन्हें गायब करवा दिया गया है।

साउथ कोरिया की न्यूज एजेंसी योहैप के मुताबिक री सोल आखिरी बार 28 मार्च को देखी गई थीं। जब वो किम जोंग के साथ नए कमर्शियल डिस्ट्रिक्ट और हैल्थ कॉम्प्लेक्स के टूर के लिए पहुंची थीं। इसी साल मई में उत्तरी कोरिया में 36 साल बाद बेहद खास पार्टी कांग्रेस हुई थी। लेकिन तब भी री सोल अपने पति के साथ नहीं थीं।

किम जोंग और री सोल की शादी 2009 में हुई थी। उसके बाद से ही दोनों कई कार्यक्रमों में एक साथ दिखाई देते रहे थे। मॉर्निंग लेजर की रिपोर्ट के मुताबिक 2012 में वो 18 बार, 2013 में 22 बार, 2014 में 15 बार दोनों सार्वजनिक तौर पर देखे गए थे। हलांकि 2012 में भी एकबार वो काफी दिनों तक किम के साथ नहीं दिखी थीं। उसके बाद भी ये अफवाह उड़ी थी कि उन्हें गायब करवा दिया गया है। लेकिन बाद में वो सामने आई थीं।

Loading...

Leave a Reply