कामसूत्र की इन बातों को जानेंगे तो कभी धोखा नहीं खाएंगे आप

नई दिल्ली:  तकरीबन 1700 साल पहले वात्सायन एक किताब लिखी थी। जिसमें इंसान की शारीरिक जरुरतों और दांपत्य जीवन में एक दूसरे की पसंद ना पसंद को इशारों में समझने के लिए विस्तार से लिखी गई है। इस किताब में महिला और पुरुष की आदतों, उनकी इच्छा के बारे में कई बातें लिखी गई हैं। इन्हीं में ये भी बताया गया है कि महिलाएं किस तरह के पुरुषों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं, किस तरह के पुरुष महिलाओं  की कमजोरी बन जाते हैं।

इस महान ग्रंथ को 7 हिस्सों में लिखा गया है। इसी ग्रंथ में ये भी लिखा गया है कि महिलाएं प्रमुख रूप से किन तीन प्रकार के पुरुषों को पसंद करती हैं। इसके मुताबिक महिलाएं साहसी, ज्ञानी, कामयाब और आत्मविश्वास से भरे पुरुष को ज्यादा पसंद करती हैं।

महिलाओं की पसंद उन पुरुषों का नंबर पहला है जो ज्ञानी होने के साथ साथ गुणवान भी हों। गुणवान का मतलब यहां पर किताबी कीड़ा से नहीं बल्कि उनसे है जो दुनियारी की बातों को व्यावहारिकता के नजरिये से देखते हैं। जो जिंदगी को व्यवहारिक तरीके से जीना पसंद करते हों और जो पूर्वाग्रह से ग्रसित ना हों।

बातचीत करने में जो पुरुष स्पष्टवादी होते हैं वो भी महिलाओं की पसंद बनते हैं। जो अपनी बात को बिना झिझके और साफ स्पष्ट शब्दों में आत्मविश्वास के साथ बयां करने की क्षमता रखते हों उनक तरफ महिलाएं आकर्षित होती हैं।

अपने क्षेत्र में कामयाब पुरुष भी महिलाओं की पसंद बनते हैं। यानि जो काम वो कर रहे हों उसमें वो कामयाब हों। उनकी फैन फॉलोइंग हो, समाज में उनकी एक प्रतिष्ठा हो और ये सबकुछ तभी मुमकिन है जब वो जिंदगी और कारोबार में कामयाब हों।

शरीर से हृष्ट पुष्ट पुरुष भी महिलाओं को रिझाते हैं। गठीला बदन की चाहत जितनी पुरुषों को होती है उतनी है महिलाएं भी पुरुषों के गठीले बदन को पसंद करती हैं। अपने चलने की स्टाइल कुछ इस तरह का रखें कि उसमें आपका आत्मविश्वास दिखाई दे। ढीली चाल वालों को महिलाएं पसंद नहीं करती हैं। हलांकि इतने के बाद भी इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि पुरुषों के इन स्वभाव के होने के बाद भी महिलाएं उन्हें पसंद ना करें। क्योंकि अपवाद की संभावना हर जगह होती है।

इसे भी पढ़ें

शरीर के अंगों की बनावट से महिला के स्वभाव और चरित्र को जान सकते हैं

देवर ने भाभी समझ जिस महिला से संबंध बनाया वो उसकी पत्नी निकली, देखें Video

सेक्स को लुब्रिकेंट के इस्तेमाल से बनाए मजेदार, लेकिन इनका इस्तेमाल कभी ना करें

Loading...

Leave a Reply