Jio ने 0 रु. में लॉन्च किया फोन, 153 रुपये में अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग

नई दिल्ली:  रिलायंस Jio ने इसबार बड़ा धमाका किया है। जिसका असर केवल टेलीकॉम कंपनियों पर ही नहीं बल्कि मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनियों पर भी पड़ना तय माना जा रहा है। कंपना का दावा है कि ये दुनिया का सबसे सस्ता फोन है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस 0 रुपये में लॉन्च किया गया है। इसके साथ कंपनी 153 रुपये में अनलिमिटेड इंटरनेट और फोन की सुविधा दे रही है।

इस फोन के साथ कंपनी 1500 रुपये की सिक्यॉरिटी लेगी जो तीन साल तक रिफंडेबल होगा। कंपनी के 40वें एनुअल जेनरल मीटिंग में मुकेश अंबनी ने कहा फोन तो फ्री है लेकिन इसके लिए 1500 रुपये देने होंगे। जिसे 3 साल बाद फोन वापस करके 1500 रुपये वापस लिये जा सकते हैं। कंपनी ने इसकी कीमत 0 रुपये रखा है। जियो कस्टमर्स को यह फ्री में मिलेगा। लेकिन इसे मिसयूज से बचाने के लिए 1500 रुपये देने होंगे। ये रकम रिफंडेबल होंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा 153 रुपये का धन धना धन ऑफर लेकर जियो फोन यूजर अनलिमिटेड कॉल और डेटा का लाभ उठा सकेंगे। जियो फोन पर अनलिमिटेड डेटा के इस्तेमाल की सुविधा दी जाएगी। जियो नेटवर्क पर वायस कॉल हमेशा फ्री रहेगी। इस फोन से यूजर अपना बैंक अकाउंट, जन धन अकाउंट जोड़ सकेंगे। इस साल के अंत तक इस छोटे फोन में NFC कनेक्टीविटी की सुविधा भी होगी।

इस मौके पर डिजिटल इंडिया का भी जिक्र हुआ। अंबानी ने कहा इस फोन के लॉन्च से पीएम मोदी के डिजिटल मीडिया का विजन पूरा किया जाएगा। इस फोन में बेहतर स्पीकर लगाए गए हैं जिससे कछ भी सुनने के लिए हेडफोन की जरुरत नहीं होगी। फोन में जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक प्री लोडेड है। वायस कमांड के जरिये गूगल सर्च की जा सकती है। ये की पैड के साथ ही वायस कॉल कमांड पर भी काम करता है।

ये 100 फीसदी 4G VoLTE फोन है। जो भारत की सभी भाषाओं के सपोर्ट के साथ आता है। ये ऐसा फोन है जो भारत में बना है। इस फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरु हो जाएगी। प्री बुकिंग कस्टमर्स को फोन जल्दी मिलेगा। जियो फोन यूजर टेस्टिंग के लिए 15 अगस्त से मिलेगा। हर महीने 5 मिलियन जियो फोन उपलब्ध कराए जाएंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा जियो फोन 2G फीचर को खत्म कर देंगे। जियो का अगला कदम फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड है।

Loading...

Leave a Reply