रिलायंस Jio ने कर दिया है बड़ा धमाका, हर दिन 2-3 GB हाईस्पीड डाटा का ऑफर

रिलायंस Jio ने कर दिया है बड़ा धमाका, हर दिन 2-3 GB हाईस्पीड डाटा का ऑफर

नई दिल्ली:  सालभर से भी कम वक्त में रिलायंस Jio ने टेलीकॉम मार्केट का रूप रंग बदल दिया है। Jio के मनभावन ऑफर की वजह से ग्राहक दूसरी कंपनियों को छोड़कर Jio की तरफ भागने लगे। हालत ये हो गई कि प्रतिस्पर्धी कंपनियों को ये डर सताने लगा कि कहीं उनके लिए पैकअप की नौबत ना आ जाए। अब मरता क्या ना करता। अपने ग्राहकों को जियो की तरफ जाने से रोकने के लिए दूसरी कंपनियों को भी अपनी पॉलीसी बदलनी पड़ी।

पहले जहां कंपनियां अपनी मर्जी से डेटा प्लान तय करती थीं और ग्राहकों के सामने उसे लेने के सिवाय कोई और विकल्प नहीं होता था वहीं जियो के बाजार में आने के बाद अब कंपनियां ये जानने के लिए निकलीं की ग्राहक क्या चाहते हैं। इबतक इतना तो साफ हो गया था कि ग्राहक सस्ता डाटा प्लान चाहते हैं। जिस तरह से लोगों ने जियो को हाथों हाथ अपनाया था उससे ये साफ हो गया था कि अब महंगे डाटा प्लान का जमाना लद चुका है।

रिलायंस जियो ने शुरुआत में ग्राहकों को मुफ्त में हाईस्पीड इंटरनेट डाटा दिया। बाद में इसपर शुल्क लगाया गया। लाचार होकर प्रतिस्पर्धी कंपनियों ने जियो को टक्कर देने के लिए वक्त वक्त पर सस्ते प्लान का ऑफर दिया। ताकि वो जियो को बराबर की टक्कर दे सकें। इसे देखते हुए अब जियो ने भी अपने प्लान में बदलाव करते हुए ग्राहकों को दो या तीन जीबी डेटा प्लान के साथ ग्राहकों के सामने दो ऑफर का विकल्प रखा है।

509 रुपये का प्लान

जियो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक दो जीबी हाईस्पीड डेटा प्रतिदिन का प्लान 509 रुपये में दिया जा रहा है। इस प्लान के साथ ग्राहकों को फ्री अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉल, मैसेज और फ्री रोमिंग की सुविधा मिलेगा। इस पैक की वैलिडिटी 49 दिनों की होगी। इसमें रोजाना के दो जीबी हाईस्पीड डाटा खर्च करने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64 केबीपीएस रह जाएगी।

799 रुपये का प्लान

दूसरा प्लान 3 जीबी डेटा प्रतिदिन का है। इसके लिए 799 रुपये वाला प्लान लेना होगा। इस प्लान में ग्राहकों को 3 जीबी हाईस्पीड डेटा के साथ अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉल, मैसेज और फ्री रोमिंग की सुविधा मिलेगी। निर्धारित 3 जीबी डेटा खर्च करने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64 केबीपीएस रह जाएगी। लेकिन इसकी वैलिडिटी केवल 28 दिन ही रखी गई है।

Loading...