अप्रैल से जियो बंद कर सकता है फ्री सेवा, जानिये कितना चार्ज देना पड़ सकता है




नई दिल्ली: अगर आपके पास भी रिलायंस का जियो सिम है और आप अबतक उसे मुफ्त में इस्तेमाल कर रहे थे तो मार्च के बाद से आपको इसके लिए पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। रिलायंस जियो अपने सेवा के बदले अप्रैल से अपने कस्टमर से मामूली पैसे वसूल सकती है। माना जा रहा है रिलायंस जियो अप्रैल से अपने कस्टमर से 100 रुपये से लेकर 150 रुपये तक चार्ज कर सकती है।

एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो के पास मौजूदा वक्त में 7.2 करोड़ कस्टमर्स हैं। लेकिन अभी ये शुरुआती खबर है। कंपनी की तरफ से अभी तक टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया TRAI को प्रपोज्ड प्लान भेजा है या नहीं।

न्यूज एजेंसी कोजेंसिस ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अपने यूजर बेस को तय करने के लिए रिलायंस जियो मार्च-अप्रैल से ट्रायल बिलिंग शुरु कर सकती है। इसमें कस्टमर्स से कंपनी के अलग अलग प्लान का चुनाव करने के लिए कहा जाएगा। इससे पहले ये खबर आई थी कि मार्च के बाद भी रिलायंस जियो फ्री सेवा देती रहेगी। बताय जा रहा है कि कंपनी जून तक फ्री सेवा रखना चाहती थी। लेकिन काफी दबाव होने की वजह से रिलायंस जियो फ्री सेवा को और आगे नहीं बढ़ाना चाहता।

ट्रायल बिलिंग शुरु करने के पीछे बताया जा रहा है कि कंपनी पर टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से दबाव बनाया जा रहा है। रिलायंस जियो की दो प्रमोशनल ऑफर की शिकायत दूसरे ऑपरेटर्स TRAI से कर चुके हैं। भारती एयरटेल और आइडिया सेलुलर लिमिटेड जियो के खिलाफ टेलिकॉम डिस्प्यूट सेटलमेंट और एलीटेड ट्रिब्यूनल में अपील कर चुके हैं। हलांकी इसपर ट्रिब्यूनल में फैसला पेंडिंग है।

Loading...

Leave a Reply