अगले 3 दिन के लिए बॉर्डर पर रेड अलर्ट, पाकिस्तान ने की कमांडो की तैनाती

नई दिल्ली: अब ये उम्मीद खत्म हो चुकी है कि पाकिस्तान कभी अपनी घटिया हरकतों से बाज आएगा। क्योंकि भारत की तरफ से हर तरह का संयम दिखाने के बाद भी पाकिस्तान सरहद पर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है। एलओसी के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग जारी है। अगले तीन दिनों में फायरिंग और तेज होने के अनुमान जताए जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में मंगलवार से ही पाकिस्तान फायरिंग कर रहा है। दरअसल इस तरह की कायराना फायरिंग कर पाकिस्तान भारत की तरफ से किये गए सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेना चाहता है। दिवाली के मौके पर फायरिंग की घटना और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। पाकिस्तानी रेंजर्स के वेश में पाकिस्तानी आर्मी ने सीमा पर मोर्चा संभाला है और किसी बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश में हैं।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बर्फ गिरने से पहले आतंकियों को घुसपैठ कराने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसलिए सीमा पर पाकिस्तान के SSG कमांडो की तैनाती बढ़ गई है। पाकिस्तान ने एसएसजी के तकरीबन 14-15 प्लाटून LOC पर तैनात किया है। जिसे लेप्टिनेंट कर्नल रैंक का अधिकारी लीड कर रहा है।

जिस तरह की हेवी फायरिंग पाकिस्तान मंगलवार से कर रहा है और सरहद पर रेगुलर आर्मी की तैनाती कर रहा है उसे देखते हुए जानकार ये भी बता रहे हैं कि ये केवल आतंकियों की घुसपैठ के लिए की गई तैयारी या फायरिंग नहीं है। इसके पीछे पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश है। सरहद पर रहनेवाले लोगों का भी कहना है कि अपनी जिंदगी में उन्होंने इतनी हेवी फायरिंग नहीं देखी थी।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक अखनूर सेक्टर के पास चिनाब नदी से सटे इलाके में भी पाकिस्तान की तरफ से कमांडो की तैनाती की गई है। जहां तकरीबन 150 कमांडो तैनात हैं। जिसे सेना के दो अफसर लीड कर रहे हैं। पाकिस्तान ने LOC के पास चिनाब नदी और उन 11 नालों पर जो भारत से पाकिस्तान की तरफ जाते हैं उनपर हिट ऑपरेशन एक्सपर्ट की तैनाती कर रखी है।

Loading...

Leave a Reply