स्मार्ट फोन से मैसेज डिलीट हो जाए तो उसे दोबारा हासिल करने के टिप्स

मैसेज अगर फोन से डिलीट हो जाए तो किसी का भी दिल बैठ जाता है। मुश्किल तब और बढ़ जाती है जब कोई जरुरी मैसेज हो और उसके न होने से कोई बहुत जरुरी काम रुक जा रहा हो।

लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब स्मार्ट फोन से डिलीड मैसेज को दोबारा हासिल किया जा सकता है। वैसे तो इसके लिए कई ऐप मिल जाते हैं। लेकिन उनमें से ज्यादातर ऐप मैलवेयर होते हैं जिससे फोन स्लो हो जाता है। Mobikin Doctor for Android इस टूल को पहले कंप्यूटर में डाउनलोड करना होता है। इसका ट्रायल वर्जन तो फ्री मिल जाता है लेकिन फुल वर्जन के लिए कीमत चुकानी होगी।

Mobikin Doctor for Android डाउनलोड करने के बाद इस बात का पता लगाना होता है कि आपके स्मार्टफोन को सपोर्ट करता है या नहीं। हलांकी इसें 2000 से ज्यादा हैंडसेट का सपोर्ट है। अब स्मार्ट फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करने के बाद इस सॉफ्टवेयर की मदद से एसएमएस के साथ साथ दूसरे अहम डिलीटेड फाइल भी दोबारा हासिल किया जा सकता है।

इस एप में खास बात ये है कि इसे विंडो और मैक कंप्यूटर में इंस्टॉल किया जा सकता है।

SMS backup and Restore के जरिये मैसेज को हमेश के लिए क्लाउड स्टोरेज पर सेव किया जा सकता है। इस एप को डाउनलोड करने के बाद इसके जरिये बीच बीच में मैसेज का बैकअप भी ले सकते हैं। वैकअप में रखे गए मैसेज को कभी भी स्मार्ट फोन के इन बॉक्स में लाया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर पर ये मौजूद है। बैकअप के वक्त विकल्प सामने आते हैं। जिसके जरिये बैकअप का स्पेस सेलेक्ट कर सकते हैं। इसका मतलब ये है कि ड्रॉप बॉक्स, ईमेल और गूगल ड्राइव जैसे स्टोरेज स्पेस में बैकअप लिया जा सकता है।

Loading...

Leave a Reply