ravi shastri virat kohli

रवि शास्त्री बनेंगे टीम इंडिया के नए कोच, नियुक्ति के लिए करेंगे आवेदन-सूत्र

रवि शास्त्री बनेंगे टीम इंडिया के नए कोच, नियुक्ति के लिए करेंगे आवेदन-सूत्र

नई दिल्ली:  अब ये साफ हो चुका है कि टीम इंडिया के अगले कोच रवि शास्त्री होंगे। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच के पद के लिए आवेदन करेंगे, ये जानकारी बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बाहर आई है। कुंबले के इस्तीफे के बाद ही रवि शास्त्री ने कहा था अगर बीसीसीआई उन्हें कोच बनाने की गारंटी देगी तभी वो कोच के पद के लिए आवेदन करेंगे। साथ ही शास्त्री की तरफ से कहा गया था कि कोच के लिए आवेदकों की कतार में वो खड़े होनेवालों में से नहीं हैं।

इस खबर के सामने आने के बाद अब ये तकरीबन तय हो चुका है कि शास्त्री ही टीम इंडिया के अगले कोच होंगे। इसकी एक वजह ये भी है कि शास्त्री टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की पसंद रहे हैं। इससे पहले ये खबर भी आई थी कि 23 मई को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोहली ने एडवाइजरी कमेटी के दो सदस्य सचिन तेंडुलकर, वीवीएस लक्ष्मण से मिलकर शास्त्री के नाम पर विचार करने की बात कही थी।

शास्त्री 2014 और 2016 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक थे। जिसमें उन्होंने 2015 के विश्व कप और 2016 टी 20 के विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम का नेतृत्व किया था। 2016 में उन्होंने भी कोच के लिए आवेदन किया था लेकिन उनकी जगह कुंबले को तरहीज दी गई थी। हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कुंबले ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था।

अभी कोच की रेस में वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और डोडा गणेश शामिल हैं। लेकिन इनसे लिए रास्ते काफी मुश्किल हैं। अब अगर रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच के लिए  आवेदन कर देते हैं जिसकी की पूरी उम्मीद है तो फिर शास्त्री निश्चित तौर से इनपर भारी पड़ेंगे। सबसे बड़ी बात ये है कि कप्तान कोहली से शास्त्री की काफी अच्छी बनती है। क्योंकि क्रिकेट सलाहकार समिति की तीनों सदस्यों सचिन तेंडुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली ने कोहली और कुंबले में सुलह कराने की कोशिश की थी लेकिन वो कामयाब नहीं हुए थे। आखिरकार कुंबले ने इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद सलाहकार समिति की तरफ से कहा गया था कि उन्हें अफसोस है कि वो दोनों में सुलह नहीं करा सके।

Loading...

Leave a Reply