रामनाथ कोविंद आज लेंगे राष्ट्रपति पद की शपथ, जानिये क्या हैं खास तैयारी

नई दिल्ली:  रामनाथ कोविंद आज देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। कोविंद के शपथ ग्रहण के लिए भव्य तैयारियां की गई है। दूरदर्शन पर कोविंद के शपथ ग्रहण का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए बेहद ही खास इंतजाम किये गए हैं। कोविंद का कार्यक्रम सुबह 10 बजे शुरु होगा और दोपहर ढाई बजे तक चलेगा। आईये जानते हैं किस तरह से कोविंद अपने दिन की शुरुआत करेंगे और क्या क्या है उनका कार्यक्रम।

सुबह 10:30 बजे

रामनाथ कोविंद राजघाट जाकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजली देंगे

सुबह 11:30 बजे

बापू को श्रद्धांजली दने के बाद कोविंद राष्ट्रपति भवन के स्टड रूम में प्रणब मुखर्जी से मिलेंगे। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दरबार हॉल में होगा।

सुबह 11:45 बजे

रामनाथ कोविंद और प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति भवन फॉर कोर्ट से होते हुए संसद भवन पहुंचेंगे। उनके साथ राष्ट्रपति के सुरक्षा गार्ड भी होंगे।

दोपहर 12:00 बजे

दोपहर 12 बजे रामनाथ कोविंद का शपथ ग्रहण कार्यक्रम शुरु होगा।

दोपहर 12:10 बजे

रामनाथ कोविंद और प्रणब मुखर्जी संसद भवन के सेंट्रल हॉल में अलग अलग कुर्सियों पर बैठेंगे

दोपहर 12:15 बजे

रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे

दोपहर 12:30 बजे

राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद रामनाथ कोविंद का भाषण होगा

दोपहर 01:00 बजे

प्रणब मुखर्जी और रामनाथ कोविंद संसद भवन से राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना होंगे। प्रेसिडेंट बॉडी के नेतृत्व में राष्ट्रपति भवन के प्रांगण फॉर कोर्ट में गार्ड ऑफ ऑनर होगा।

दोपहर 02:15 बजे

रामनाथ कोविंद वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ प्रणब मुखर्जी को छोड़ने 10 राजाजी मार्ग जाएंगे। 10 राजाजी मार्ग जाते वक्त दोनों जब कार में बैठेंगे तो दोनों के बैठने की पोजीशन बदल जाएगी।

Loading...

Leave a Reply