कोविंद राष्ट्रपति बनेंगे तो उनके साथ राष्ट्रपति भवन में कौन कौन रहेंगे?

नई दिल्ली:  संसद भवन में वोटों की गिनती चल रही है। रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनना तय है। 25 जुलाई को कोविंद राष्ट्रपति का कार्य भार संभालेंगे। और इसी दिन से रामनाथ कोविंद का नया पता रायसीना हिल्स पर बना राष्ट्रपति भवन होगा। लेकिन एक बात जो हर कोई जानना चाहता है कि रामनाथ कोविंद के परिवार में कौन कौन हैं और उनके साथ राष्ट्रपति भवन में कौन कौन रहने के लिए जाएगा।

रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल बनने से कुछ दिनों पहले से 144 नॉर्थ एवेन्यू में रहना शुरु किया। यहां उनके साथ उनकी पत्नी, एक बेटा, बहु और एक बेटी हैं।ये तो हुए परिवार के सदस्य जिनके साथ रामनाथ कोविंद का रिश्ता जुड़ा है। लेकिन इनके अलावे भी रामनाथ कोविंद ने एक रिश्ता घर के बाहर जोड़ा था और जिनसे कोविंद काफी प्यार और स्नेह करते थे। केवल कोविंद ही नहीं उनके परिवार के साभी लोग काफी अच्छी तरह से इनकी देखभाल करते थे।

कोविंद के परिवार के ये सदस्य हैं उनके घर के बाहर मौजूद रहने वाले कुत्ते। कोविंद के परिवार ने इन कुत्तों के अलग अलग नाम भी रखे हैं। और इन्हें वक्त पर खाना भी दिया जाता है। केवल खाना ही नहीं बल्कि इनके इलाज और सेहत का भी ध्यान रखा जाता है कोविंद और उनके परिवार की तरफ से। इनमें से अगर किसी कुत्ते को चोट लग जाए या बीमार हो जाए तो उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया जाता है। इस काम में कोविंट के बेटे, बहू और उनकी बेटी भी लगी रहती हैं।

कोविंद की तरफ से मिले इस आश्रय में सड़क पर रहनेवाले ये कुत्ते पल बढ़ रहे हैं। साथ ही मुस्तैदी से कोविंद के घर के बाहर तैनात रहते हैं। लेकिन अब अगर राष्ट्रपति चुनाव में वो विजयी (जिसकी संभावना प्रबल है) रहते हैं तो 25 जुलाई से वो राष्ट्रपति भवन में रहेंगे। इसके बाद क्या ये कुत्ते भी कोविंद के साथ राष्ट्रपति भवन में रहेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि कोविंद और उनके परिवार को भी इन कुत्तों से बेहद प्यार और लगाव है।

Loading...

Leave a Reply