ramdev-baba

बाबा रामदेव ने पतंजलि के उत्तराधिकारी का एलान किया !

बाबा रामदेव ने पतंजलि के उत्तराधिकारी का एलान किया !




नई दिल्ली: बाबा रामदेव ने अपने कारोबारी विरासत को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है। रामदेव ने ट्वीट कर कहा है कि ‘पतंजलि का उत्ताधिकारी कोई व्यापारी नहीं होगा। ये सन्यासी पुरुष और महिलाएं ही रामदेव और बालकृष्ण की विरासत को संभालेंगे।‘

ramdev-patanjali
मौजादा वक्त में पतंजलि आयुर्वेद की कमान रामदेव और उनके करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण संभालते हैं। पूरे समूह की जिम्मेदारी संभालने में बाबा रामदेव के छोटे भाई भरत यादव भी आचार्य बालकृष्ण की मदद करते हैं। बाबा रामदेव ने पतंजलि के उत्तराधिकारी को लेकर ये बड़ा एलान किया है।
मंगलवार को रामदेव ने कहा था कि 2020 तक पतंजलि के उत्पाद को 1 लाख करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। रामदेव ने कहा पतंजलि ने पिछले चार साल में लगातार 100 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है। अगले दो से तीन साल में ये लक्ष्य 50 हजार करोड़ तक बढ़ाने का है और 2020 तक प्रोडक्शन को 1 लाख करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

बाबा रामदेव शुरु से कहते आ रहे हैं कि विदेशी कंपनियों पर निर्भरता की वजह से देश का पैसा विदेशों में जा रहा है। लेकिन देश की आर्थिक उन्नति के लिए आवश्यक है कि स्वदेशी को बढ़ावा दिया जाए। इससे जहां एक तरफ लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे वहीं देश का पैसा भी देश में ही रहेगा। इसके लिए लोगों को विदेशी कंपनियों को छोड़कर स्वदेशी की तरफ बढ़ना होगा।

Loading...

2 Comments

  1. declear name.

  2. twitter and linked in par share karne ka oaption de.

Leave a Reply