ram rahim jail

राम रहीम को दो रेप केस में 20 साल की सजा, 2037 तक जेल में बंद रहेगा

राम रहीम को दो रेप केस में 20 साल की सजा, 2037 तक जेल में बंद रहेगा

नई दिल्ली:  डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम को रेप के दो मामलों में 20 साल की सजा सुनाई गई है। राम रहीम को 10-10 साल की सजा सुनाई गई है। राम रहीम को दो अलग अलग रेप के मामलों में सजा सुनाई गई है। ये दोनों सजा अलग अलग चलेगी। साथ ही राम रहीम को 30 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। दोनों रेप पीड़ितों को 14-14 लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जाएगा।

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने भी राम रहीम को 20 साल की सजा मिलने की पुष्टि कर दी है। राम रहीम को रोहतक के जेल में ही सजा सुनाई गई। सीबीआई जज हेलिकॉप्टर से पंचकूला से रोहतक पहुंचे थे। जज ने दोनों पक्षों को सजा पर बहस के लिए 10-10 मिनट का वक्त दिया था। राम रहीम ने आज जज के सामने सजा से बचने के लिए भी तिकड़म लगाए। राम रहीम ने कहा उसने जनता की भलाई के कई काम किये हैं। रक्त दान किये हैं। इसलिए उसे कम से कम सजा दी जाए। लेकिन उसके गुनाहों के सामने उसका भलाई का ये काम कोई मायने नहीं रखता था। क्योंकि उसने पाप ज्यादा और पुण्य के काम कम किये हैं।

इस केस की कार्यवाही खत्म होने के बाद जब राम रहीम की कोई दलील काम नहीं आई तो वो वहीं पर फर्श पर बैठकर रोने लगा। उसने कहा वह कोर्ट रूम से बाहर नहीं जाएगा। इसके बाद उसे जबरन कोर्ट रूम से बाहर निकाला गया।

Loading...

Leave a Reply