जेल में राम रहीम करेगा ये काम और रोजाना मिलेगी दिहाड़ी

नई दिल्ली:  बलात्कारी बाबा राम रहीम 20 साल के लिए सलाखों के पीछे पहुंच गया है। जेल में राम रहीम चैन से नहीं रहेगा। वहां उसे रोजाना काम करना पड़ेगा। और उसके काम के बदले उसे रोजाना दिहाड़ी दी जाएगी। उसके द्वारा कमाए पैसे उसे तब दिये जाएंगे जब वो जेल से रिहा होगा। यानि 2037 में। अपनी पहली रात पर राम रहीम पूरी रात बैरक में जागता रहा और इधर उधर टहलता रहा। जेल प्रशासन की तरफ से राम रहीम को कैदी नंबर 8647 दिया है।

अरबों के साम्राज्य पर इतराने वाले और लोगों को डराने वाले बलात्कारी बाबा को अब जेल में माली का काम करना होगा। इसके अलावे उसे फैक्ट्री में भी काम करना होगा। इसके बदले उसे 40 रुपये रोजाना की मजदूरी दी जाएगी। सोमवार को जब सीबीआई के जज ने राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई तो वहीं कोर्ट रूम में ही जमीन पर बैठ गया। और रोने लगा। राम रहीम ने सजा कम करवाने की काफी कोशिश की। लेकिन उसके गुनाह इतने गंभीर हैं कि सजा में रियायत नहीं दी जा सकती थी।

अदालत ने सोमवार को राम रहीम को शुक्रवार को 1999 में अपनी दो शिष्याओं से दुष्कर्म करने और धमकी देने का दोषी पाया था। 2002 में इस मामले की शिकायत की गई थी। सोमवार को इन्हीं दोनों मामलों में राम रहीन को 10-10 साल की सजा सुनाई गई। ये दोनों सजाएं अलग-अलग चलेंगी। यानि अभी 20 साल राम रहीम जेल में ही रहेगा।

Loading...