डेरा की तमाम संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई हो-पंजाब हरियाणा HC

नई दिल्ली:  रेप के केस में दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा गुंडों ने जो तांडव मचाया उसके सामने हरियाणा की खट्टर सरकार के सारे इंतजाम फेल हो गए। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से जिस बात का अंदेशा जताया गया था वो सच साबित हुए। आज दिन में सुनवाई के वक्त हाईकोर्ट ने सरकार के इंतजामों पर नाराजगी जताते हुए सख्त आदेश दिये थे।

हाईकोर्ट ने कहा था राम रहीम पर फैसला आने के बाद कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करे सरकार। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में सीधे तौर पर कहा था अगर उपद्रवी हद को पार करते हैं तो उन्हें गोली मारने में संकोच ना करें। साथ ही कोर्ट ने कहा था अगर कोई नेता कानून व्यवस्था में हस्तक्षेप करता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाए।

लेकिन कोर्ट के इन तमाम निर्देशों पर सरकार केवल यही कह सकी की उनकी तरफ से पूरे इंतजाम हैं। और जब पंचकुला आग की लपटों में झुलसने लगा 25 लोगों की मौत हो गई करोड़ों रुपये के संपत्ति का नुकसान हो गया, 100 से ज्यादा गाड़ियां जला दी गई तो सीएम का बयान सामने आया। जिसमें सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा हालात काबू में है और लोग हिंसा करनेवालों से बचें।

दूसरे तरफ हाईकोर्ट ने राम रहीम पर फैसला सुनाए जाने के बाद राम रहीम के गुंडों ने जो हिंसा की है उसपर सख्त फैसला लिया है। हाईकोर्ट ने कहा डेरा की सारी संपत्ति जब्त की जाए और उससे नुकसान की भरपाई की जाए।

दूसरी तरफ डेसा के प्रवक्ता का बेहद ही शर्मनाक बयान सामने आया है। उसने कहा है कि हमारे साथ गलत हुआ है। इसके खिलाफ हम अपील करेंगे। लेकिन इस सवाल का उसके पास कोई जवाब नहीं था कि डेरा के गुंडों ने जिस तरह से हिंसा किया है उन्हें ऐसा करने से वो रोक क्यों नहीं रहे हैं।

Loading...