पंचकूला में हिंसक हुए डेरा समर्थक गुंडे, 13 लोगों की मौत, सरकार के इंतजाम फेल

नई दिल्ली:  पंचकुला सीबीआ कोर्ट की तरफ डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद उनके समर्थक गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को साध्वी के रेप केस में दोषी ठहराया गया है। सोमवार को इस मामले में सजा का एलान किया जाएगा।

लेकिन राम रहीम को दोषी ठहराने के बाद हजारों डेरा समर्थक गुंडागर्दी पर उतर आए हैँ। पंचकूला में मौजूद डेरा समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होंने कई जगहों पर आगजनी की है। तकरीबन 200 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। कई जगहों पर पुलिस और डेरा समर्थकों के बीच पत्थरबाजी हुई है। कई जगहों पर डेरा समर्थकों ने फायरिंग भी की है।

पंचकूला में हजारों डेरा समर्थकों ने वहां मौजूद मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया गया। डेरा समर्थकों ने धारदार हथियार से वहां से रिपोर्टिंग कर रहे मीडियाकर्मियों को निशाना बनाया गया। एक चैनल के कैमरामैन बुरी तरह से घायल हो गए। कई चैनल के ओबी वैन भी आग के हवाले कर दिये गए।

यही नहीं शहर में कई जगहों पर डेरा समर्थकों ने आगजनी की है। इस हंगामे में अबतक तेरह लोगों की मौत हो चुकी है। भारी मात्रा में पुलिस के जवान भी घायल हुए हैं।

Loading...