RAM RAHIM DERA

राम रहीम के डेरे से अबतक नाबालिग बच्चे, लड़कियां और बहुत कुछ बरामद, लिस्ट देखें

राम रहीम के डेरे से अबतक नाबालिग बच्चे, लड़कियां और बहुत कुछ बरामद, लिस्ट देखें

नई दिल्ली:  सिरसा में राम रहीम के डेरे में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। हलांकि अभी ये बता पाना मुश्किल है कि ये सर्च ऑपरेशन कितने दिनों तक चलेगा। क्योंकि राम रहीम के रहस्यलोक में जब पुलिस दाखिल हुई तो वहां ऐसी चीजें बरामद हुईं जिनके बारे में उम्मीद नहीं की जा रही थी। उसके बाद वन विभाग की टीम को भी डेरे में बुलाया गया। यानि राम रहीम के डेरे में वो जानवर भी मौजूद हैं जिन्हें पालना गैरकानूनी है।

डेरे के अंदर से 5 बच्चे बरामद किये गए हैं। जिनमें से 2 बच्चे नाबालिग हैं और तीन बच्चे बालिग हैं। इसके अलावे 34 लड़के और 18 लड़कियां बरामद की गई हैं। पुलिस अब इनसे पूछताछ कर रही है कि वो यहां कैसे आए और कब से रह रहे हैं।

पुलिस ने राम रहीम के डेरे के दो कमरों को सील कर दिया है। बताया जा रहा है डेरे में पहले ही दिन काफी बड़ी मात्रा में नकद रकम बरामद किये गए हैं।

RAM RAHIM

इन कमरों में कई कंप्यूटर और हार्ड डिस्क को भी सील किया गया है। कंप्यूटर और हार्ड डिस्क की जांच के लिए आईआईटी रुड़की से आईटी एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है।

डेरे से प्लास्टिक की करेंसी भी बरामद की गई है। दरअसल डेरे के भीतर मौजूद दुकानों में भारत सरकार की मुद्रा नहीं बल्कि राम रहीम की तरफ से जारी प्लास्टिक की करेंसी चलती थी।

डेरा के भीतर हिरण भी मिला है। कानून के मुताबिक हिरण को पालना गैर कानूनी है। हिरण की मौजूदगी के बाद वन विभाग की टीम को भी डेरा में बुलाया गया।

डेरा के रहस्यों को जानने वाले बताते हैं कि डेरा के भीतर लोगों को मारकर उन्हें जमीन में गाड़ दिया जाता था, और उनके ऊपर पेड़ लगा दिये जाते थे। डेरे में जमीन की खुदाई के लिए 10 जेसीबी मशीन मंगवाए गए हैं।

Loading...

Leave a Reply