सिरसा में राम रहीम के डेरे की जमीन में दफन हैं 600 कंकाल!

नई दिल्ली:  डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपश्यना और वाइस प्रेसिडेंट डॉ. पीआर नैन से एसआईटी ने गहन पूछताछ की है। एसआईटी की पूछताछ में दोनों ने डेरा के बारे में कई चौंकानेवाले खुलासे किये हैं। इन्हीं से पूछताछ में ये संकेत भी मिल रहे हैं कि सिरसा में डेरा की जमीन के नीचे तकरीबन 600 लोगों के कंकाल दबे हो सकते हैं। पीआर नैन ने भी एसआईटी पूछताछ में ये बात स्वीकर की है।

एक वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक पीआर नैन ने एसआईटी पूछताछ में ये बात स्वीकार की है कि डेरा के अनुयायियों का ऐसा विश्वास है कि उनकी मौत के बाद अगर उनके शरीर को डेरा की जमीन में दबा दी जाए तो उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होगी। यही वजह है कि डेरा की जमीन में तकरीबन 600 लोगों की अस्थियां और कंकाल मौजूद हैं। लेकिन यहां पर इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि लोगों को डेरा के भीतर मारकर जमीन में दबा दिया गया हो।

इससे पहले राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह और दूसरे पूर्व सेवादार ने भी ये दावा किया था कि डेरे की जमीन में कई लोगों को मारकर दबा दिया गया था। उन्होंने कहा था कि डेरा में जो भी राम रहीम के खिलाफ बोलता था उसकी हत्या करवा दी जाती थी और उसके शव को डेरे के भीतर ही जमीन में दफन कर दिया जाता था। कई पूर्व सेवादारों ने ये भी कहा था कि लाशों के ऊपर पेड़ लगा दिये जाते थे। यही वजह थी कि डेरे में कई जगहों पर खुदाई करने या पेड़ तक काटने की मनाही थी।

Loading...

Leave a Reply