हरियाणा पंजाब के हर जिले में धारा 144, सभी स्कूल कॉलेज बंद

नई दिल्ली: हरियाणा और पंजाब दोनों राज्यों में ना तो कोई चुनाव है और ना ही किसी तरह का आतंकी अलर्ट सामने आया है। लेकिन उसके बाद भी चंडीगढ़ समेत पंजाब और हरियाणा में हर जिले में धारा 144 लगा दी गई है। हरियाणा सरकार ने स्कूल कॉलेज दो दिनों के लिए (गुरुवार और शुक्रवार) बंद कर दिये गए हैं। दोनों राज्यों में जिधर भी नजर जाती है हर तरफ चौकसी करते पुलिस या अर्धसैनिक बलों के जवान दिखाई देते हैं।

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीर राम रहीम पर महिला के यौन उत्पीड़न का केस चल रहा है। शुक्रवार को राम रहीम पर पंचकुला की सीबीआई अदालत अपना फैसला सुनाएगी। इसके लिए सीबीआई अदालत में राम रहीम को 25 अगस्त को पेश होना का आदेश भी दिया गय है। अदालत में राम रहीम की पेशी और उनपर लगे आरोपों पर आने वाले फैसले से पहले हजारों डेरा समर्थक पंचकुला पहुंचने लगे हैं।

बताया जा रहा है पंचकुला में डेरा समर्थकों की मौजूदगी को देखते हुए हरियाणा में हाई अलर्ट जारी किया गया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। दूसरी तरफ राम रहीम के आश्रम में मौजूद हजारों डेरा समर्थक मरने मारने पर उतारू हैं। उनका कहना है अगर अदालत का फैसला बाबा के हक में आता तो ठीक है। लेकिन अगर उनके खिलाफ आता है तो वो किसी भी हद तक जा सकते हैं।

बताया जा रहा है डेरा समर्थक अपने घरों पेट्रोल और पत्थर जमा कर रहे हैं। ताकि अगर राम रहीम के खिलाफ फैसला आता है तो उसका इस्तेमाल हालात बिगाड़ने में किया जा सके। हरियाणा और पंजाब में डेरा के तकरीबन 60 लाख समर्थक हैं। डेरा के प्रवक्ता की तरफ से कहा गया है कि पंचकुला में डेरा में लाखों समर्थक पहुंच चुके हैं।

गुरमीत राम रहीम के खिलाफ 2002 में एक गुमनाम खत के सामने आने के बाद यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि सिरसा में डेरा में महिला के साथ यौन उत्पीड़ किया गया।

Loading...