एनडीए ने राम नाथ कोविंद को बनाया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

नई दिल्ली:  बीजेपी संसदीय दल की बैठक में एनडीए की तरफ राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार तय कर लिये हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि राम नाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बारे में एनडीए के सभी दलों को और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी बता  दिया गया है।

राम नाथ कोविंद यूपी कानपुर के मूल निवासी हैं। राम नाथ दलित समाज से आते हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि राम नाथ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में लंबे वक्त तक वकालत की है। वो भारत सरकार के वकील भी रहे हैं। 12 सल तक वो राज्यसभा के सदस्य भी रहे हैं। संसद की अनेक समितियों में भी रहे हैं राम नाथ कोविंद। वो बीजेपी में अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष भी रहे हैं।

अबतक कई नाम चर्चा में रहे थे। लेकिन राम नाथ कोविंद का नाम अबतक कहीं भी चर्चा में नहीं आया था। लेकिन अब राम नाथ कोविंद को उम्मीदवार बनाकर पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी दलों को एक बड़ा सरप्राइज दे दिया है। लेकिन जिस तरह से पीएम मोदी ने राम नाथ को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया है उसके बाद मायावती, मुलायम, नीतीश के सामने भी अब असमंजस की स्थिति आ गई है। क्योंकि रमा नाथ दलित समाज से आते हैं। और कोली समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसलिए एक तरह राम नाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनना तय माना जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply