गैंग्सटर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के खिलाफ राजपूत समाज का जोरदार हंगामा

नई दिल्ली:  कुख्यात गैंग्सटर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के बाद राजस्थान में बवाल शुरु हो गया है। राजपूत समाज के लोग इस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए इसकी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। राजपूत समाज के लोगों ने नागौर में पुलिस पर भी हमला कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। विस्फोटक हालात के बाद सीएम वसुंधरा राजे ने मंत्रियों को अहम बैठक भी बुलाई।

प्रदर्शन कर रही भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को कई राउंड फायरिंग करनी पड़ी। जबकि कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए। आनंदपाल सिंह राजस्थान के नागौर का ही रहनेवाला था। पिछले महीने पुलिस ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया था। उसके बाद से ही राजपूत समाज की तरफ से एनकाउंटर पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर तकरीबन 50 हजार राजपूत नागौर में जमा हैं। लेकिन बुधवार की शाम को उनका गुस्सा अचानक फूट पड़ा। जिसके बाद उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया। कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस को भीड़ को काबू में करने के लिए फायरिंग करनी पड़ी। इस फायरिंग में राजपुत समाज के तीन लोग घायल हो गए।

राजपूत समाज के उग्र होने की खबर मिलते ही इलाके में इंटरनेट और बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई। ताकि किसी तरह की अफवाह न फैलाई जाए। हाल के दिनों में देखा गया है कि अफवाह फैलाने के ले सोशल मीडिया का काफी इस्तेमाल होने लगा है। इसलिए एहतियातन इंटरनेट की सेवा बंद की गई।

Loading...