कर्ज नहीं चुकाने पर अभिनेता राजपाल यादव को 6 दिन की जेल

दिल्ली: फिल्म अभिनेता राजपाल यादव को 6 दिन के लिए जेल जाना होगा। राजपाल यादव ने फिल्म बनाने के लिए 5 करोड़ का कर्ज लिया था। लेकिन अबतक कर्ज को चुका नहीं पाए हैं। जिसके बाद मुरली प्रोजेक्ट्स ने हाईकोर्ट का रुख किया। राजपाल यादव कर्ज चुकाने को लेकर हाईकोर्ट में बार बार अपने बयान बदलते रहे। जिसके बाद हाईकोर्ट ने दिसंबर 2013 को उन्हें 10 दिनों के लिए जेल भेज दिया था। तब उन्होंने 4 दिन जेल में बिताए थे। जिसके बाद डबल बेंच ने उनकी सजा को स्थगित कर दिया।

लेकिन इसके बाद भी राजपाल यादव ने कर्ज के पैसे नहीं चुकाए। उन्होंने कई बार कोर्ट में पैसे चुकाने की तारीख भी दी। लेकिन बाद में उससे मुकर गए। जिससे नाराज होकर हाईकोर्ट ने पहले उन्हें बाकी बचे 6 दिन जेल की सजा काटने का आदेश दिया। जिसके बाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ राजपाल यादव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

यही नहीं इस मामले में राजपाल यादव ने हाईकोर्ट में नकली दस्तावेज भी दाखिल किये थे। सुप्रीम कोर्ट ने राजपाल यादव से पूछा था कि वो शुक्रवार तक बताएं कि वो कर्ज कब चुकाएंगे। उनके पहले से लेकर अबतक के बर्ताव की वजह से सुप्रीम कोर्ट ने कहा उन्हें 6 दिन नहीं बल्कि 6 महीने जेल भेजना चाहिए।
-Rajpal Yadav

Loading...