rajnath singh

रोहिंग्या घुसपैठिये हैं, हमदर्दी दिखाने वाले दोबारा सोचें- राजनाथ सिंह

रोहिंग्या घुसपैठिये हैं, हमदर्दी दिखाने वाले दोबारा सोचें- राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:  म्यांमार से अवैध तरीके से भारत मं घुस आए रोहिंग्या मुसलमान पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि रोहिंग्या मुसलमान शरणार्थी नहीं हैं बल्कि घुसपैठिये हैं। जो गलत तरीके से भारत में घुस आए हैं। इसलिए लोग इसपर मानवाधिकार की बात नहीं करें।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एनएचआरसी के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा म्यांमार से अवैध तरीके से भारत में घुस आए रोहिंग्या रिफ्यूजी नहीं हैं। रिफ्यूजी की एक प्रक्रिया होती है। इनमें से किसी ने इसका पालन नहीं किया। राष्ट्रीय सुरक्षा महत्वपूर्ण है। रोहिंग्या के संबंध में मानवाधिकार की बात करना सही नहीं है।

उन्होंने आगे कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के म्यांमार दौरे के बाद वहां की नेता आंग सान सू ची ने रोहिंग्या लोगों को वापस लेने की बात कही थी। उम्मीद करता हूं इस मामले पर जल्द ठोस कदम उठाए जाएंगे। गृह मंत्री ने कहा हम बांग्लादेश में रोहिंग्या लोगों को मानवीय मदद पहुंचा रहे हैं।

भारत में अवैध तरीके से तकरीबन 40 हजार रोहिंग्या मुसलमान रह रहे हैं। इनमें से ज्यादातर रोहिंग्या जम्मू कश्मीर, हैदराबाद, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर और राजस्थान में मौजूद हैं।

Loading...

Leave a Reply