अगस्त में पाकिस्तान जाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह

दिल्ली:पाकिस्तान को उसी के घर में जाकर उसकी तरफ से की जा रही नापाक साजिशों के बारे में बताने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह अगले महीने पाकिस्तान जाएंगे। राजनाथ सिंह दो दिनों के पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे। 3 और 4 अगस्त को होनेवाले दौरे में राजनाथ सिंह SAARC सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

SAARC सम्मेलन में राजनाथ सिंह पठानकोट हमले का मुद्दा उठाएंगे। हाल ही में कुपवाड़ा से गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी बहादुर अली का मुद्दा भी SAARC सम्मेलन में उठाएंगे। बहादुर अली ने खुद एनआईए की पूछताछ में कबूल किया है कि उसने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली और वो पाकिस्तान के लाहौर का रहनेवाला है। बहादुर अली नाम के इस जिंदा आतंकी से अभी कई और अहम जानकारियां पूछताछ में निकलकर सामने आएंगी। जो भारत के लिए काफी अहम होगी। इन सबूतों के आधार पर भारत पाकिस्तान के उन दावों को गलत साबित करेगा जिसमें वो लगातार कहता आया है उसकी धरती पर कोई आतंकी ट्रेनिंग कैंप नहीं है। और उसके यहां किसी आतंकी को पनाह दी गई है।

नवंबर 2015 में बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए सार्क सम्मेलन में सभी देशों के प्रमुखों ने इसपर सहमति जताई थी कि उनके गृह मंत्री हर साल आपसी सहयोग बढ़ाने और संबंधों को सुधारने के लिए मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रियों की मुलाकात से पहले गृह सचिवों की बैठक होगी। इसके बाद SAARC की गृह मंत्री स्तर की बैठक होगी।

Loading...

Leave a Reply