राजनाथ होंगे यूपी के CM, शिवराज बनेंगे गृह मंत्री और देवेंद्र फडणवीस होंगे रक्षा मंत्री!




नई दिल्ली: गोवा में बीजेपी की सरकार बन गई। मणिपुर में भी बीजेपी की सरकार बन गई। लेकिन यूपी अभी भी बड़ा सवाल बना हुआ है। सवाल ये पूछे जा रहे हैं कि यूपी का सीएम किसे बनाएगी बीजेपी? यूपी के सीएम की रेस में कई नाम हैं लेकिन सबसे आगे जो नाम चल रहा है वो है केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का।

इस बात की चर्चा जोरों पर है कि राजनाथ सिंह को यूपी का सीएम बनाया जाएगा। हलांकि राजनाथ सिंह ने इसे महज एक अफवाह बताया है और इसे बकवास खबर कहा है। राजनाथ सिंह भले ही अपनी दावेदारी खारिज कर रहे हों लेकिन चर्चा जोरों पर है। अब इसके बाद सवाल ये उठ रहे हैं कि अगर केंद्र के मंत्रियों को राज्य का सीएम बनाया जाएगा तो फिर केंद्र में मंत्री कौन बनेगा?

इसका भी इंतजाम किया जा रहा है। उड़ती फिरती खबर है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को केंद्र में लाया जा सकता है और उन्हें गृह मंत्री बनाया जा सकता है। ठीक उसी तरह से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणविस को रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है। हलांकि अभी ये केवल कयास भर हैं। किसी भी तरफ से यानि बीजेपी या किसी सरकार की तरफ से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों के हवाले से यही खबर बाहर आ रही है।

यहां भी वही सवाल बन रहे हैं कि अगर राज्यों के सीएम को केंद्र में मंत्री बनाया जाएगा तो फिर राज्य में सीएम किसे बनाया जाएगा। तो इसकी भी रुपरेखा तैयार की गई है। जिसके मुताबिक कैलाश विजयवर्गीय को मध्य प्रदेश का सीएम बनाया जा सकता है। उसी तरह से चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र का सीएम बनाया जा सकता है।

यानि बीजेपी हर उस संभावनाओं पर विचार कर रही है जिससे कि केंद्र और राज्य का संतुलन बना रहे और जिस मजबूती से मोदी सरकार केंद्र में काम कर रही है वो मजबूती भी बनी रहे और जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार बनी है वहां भी शासन व्यवस्था में मजबूती दिखाई दे।

Loading...