हर राजनीतिक दल सरकार के साथ, कामयाब ऑपरेशन के लिए सेना को बधाई

दिल्ली: सेना के कामयाब सर्जिकल अटैक के बाद देश खुश है। सेना को इस कामयाबी के लिए बधाई दी जा रही है। दिल्ली में गुरुवार शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। जिसमें सभी दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में सभी को POK में हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जानकारी दी गई। सभी दलों ने सरकार को भरोसा दिलाया कि वो इस तरह के हर फैसले में सरकार के साथ हैं।

सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने सेना को इस कामयाबी के लिए बधाई दी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जानकारी दी। सोनिया गांधी ने कहा उनकी पार्टी सरकार के साथ खड़ी है। POK में हुए इस ऑपरेशन के बाद देश के अलग अलग हिस्सों में भी जश्न का माहौल है। लोग आतिशबाजी कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल की रैली में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए पहले ही कहा था कि 18 जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। केरल में पीएम मोदी ने जो बात कही थी वो बुधवार की रात सही साबित हुई। POK में घुसकर हुए इस सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में राज्यों के मुख्यमंत्रियों को गृह मंत्री ने जानकारी दी। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 30 देशों को सेना के इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी।

बांग्लादेश ने POK में भारतीय सेना के इस सर्जिकल ऑपरेशन का समर्थन किया है। बांग्लादेश की तरफ से कहा गया है कि भारत के पास कार्रवाई का अधिकार है। संप्रभूता पर अगर हमला होता है तो भारत के पास कार्रवाई का हक है।

सेना इस तरह के ऑपरेशन के लिए पहले भी तैयार रहती थी। लेकिन राजनीतिक इच्छाशक्ति आड़े आ जाती थी। और सेना मन मसोसकर रह जाती थी। लेकिन इसबार राजनीतिक इच्छाशक्ति और सेना की तैयारी दोनों एकसाथ काम कर रही थी। जिसका नतीजा है कि पाकिस्तान में घुसकर भारतीय सेना के जवानों ने इस सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया।

Loading...

Leave a Reply