पश्चिम बंगाल, राजस्थान उप चुनाव में बीजेपी साफ, कांग्रेस-टीएमसी विजयी

पश्चिम बंगाल, राजस्थान उप चुनाव में बीजेपी साफ, कांग्रेस-टीएमसी विजयी

नई दिल्ली:  गुरुवार के दिन एक तरफ मोदी सरकार देश के सामने सालभर का हिसाब किताब बता रही थी तो दूसरी तरफ जनता का फैसला सुनाया जा रहा था। यहां बात पश्चिम बंगाल और राजस्थान में हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की बात हो रही है। राजस्थान में दो लोकसभा, एक विधानसभा और पश्चिम बंगाल में एक लोकसभा और एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की वोटों की गिनती की जा रही थी। लेकिन जब नतीजे सामने आए तो इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी का कहीं नामो निशान नहीं रहा। राजस्थान में कांग्रेस जबकि पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने जीत दर्ज की।

राजस्थान की दो लोकसभा सीटों अलवर और अजमेर सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। जबकि मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर भी जीत कांग्रेस की झोली में ही आई। यहां अलवर सीट पर कांग्रेस के करण सिंह यादव ने बीजेपी के जसवंत सिंह यादव को मात दे दी। वहीं अजमेर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा ने बीजेपी के राम स्वरूप लांबा को मात दे दी। मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने बीजेपी के शक्ति सिंह हाडा को हराया।

पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी के सजदा अहमद ने जीत हासिल की। नुआपाड़ा विधानसभा सीट पर भी टीएमसी उम्मीदवार सुनील सिंह जीते। इन सभी सीटों पर 29 जनवरी को उपचुनाव हुए थे।

Loading...