तीन साल की बच्ची से रेप के दोषी को 20 दिन में फांसी की सजा

झुंझनू/राजस्थान:   तीन साल की बच्ची से रेप के दोषी को अदालत ने 20 दिन की सुनवाई के बाद फांसी की सजा सुनाई है। ये फैसला राजस्थान के झुंझनू अदालत का है। इस जघन्य अपराध के मामले में फैसला सुनते वक्त महिला जज निरजा दाधीच भी भावुक हो उठीं थीं। अपना फैसला सुनाने के बाद उन्होंने एक कविता भी सुनाई।

घटना 2 अगस्त की है। झुंझनू में तकरीबन 9 बजे ये घटना हुई। तीन साल की बच्ची अपनी नानी के घर रहने के लिए आई थी। बच्ची घर के बाहर खेल रही थी और विनोद कुमार (दोषी) फेरी लगाकर बर्तन बेचने का काम कर रहा था। बच्ची को घर के बाहर अकेला देखकर उसकी नियत खराब हो गई। और उसने बच्ची के साथ हैवानियत को भी शर्मसार कर देनेवाली वारदात को अंजाम दिया।

बच्ची को लहूलुहान कर विनोद अपनी बाइक से भाग रहा था, लेकिन बच्ची की नानी ने उसे देख लिया। शाम के 7 बजे परिवार ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई। जिसके अगले दिन चिड़ावा से विनोद कुमार की गिरफ्तारी हो गई। पुलिस ने केवल 9 दिनों में ही आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया।

जज ने अपने फैसले में कहा कि इस तरह के काम कर सजा पाने वाले को समाज में सुधार का कोई हक नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हालात इतने भयावह हो गए हैं कि अपने ही घर में तीन साल की मासूम को अकेले छोड़ना सुरक्षित नहीं है।

(Visited 11 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *