राजस्थान में बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सीएम पर होगा फैसला

जयपुर/राजस्थान:  राजस्थान विधानसभा चुनाव की तस्वीर साफ हो चुकी है। खबर लिखे जाने तक कुछ जगहों पर वोटों की गिनती चल रही है। लेकिन जो रुझान सामने आए हैं उसके मुताबिक राज्य में अगली सरकार कांग्रेस की होगी। रुझानों में कांग्रेस 100, बीजेपी 74 और अन्य 25 सीटों पर है। जिसके बाद कांग्रेस अब अगले चरण की तैयारी में लग गई है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को राजस्थान में विधायक दल की बैठक होगी। ये बैठक दिन के 11 बजे होगी। जिसमें ये तय किया जाएगा कि राज्य में सीएम किसे बनाया जाए। हलांकि ये तय है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट में से किसी एक को सीएम बनाया जाएगा।

राजस्थान के नतीजों से पिछले 20 सालों से चली आ रही परंपरा एक बार फिर बनी रही। क्योंकि वहां जनता हर चुनाव में सत्ता में परिवर्तन करती रही है। राज्य में कांग्रेस की जीत के बाद अशोक गहलोत ने कहा ये कांग्रेस की शानदार जीत है। हम तीन राज्यों में सरकार बना रहे हैं। इससे बेहतर क्या हो सकता है। गुजरात में जिस तरह से राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह का मुकाबला किया, उसके बाद से कांग्रेस का ग्राफ बढ़ा, जबकि पीएम मोदी का ग्राफ नीचे जा रहा है।

सचिन पायलट ने कहा राजस्थान में पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी। उन्होंने आशीर्वाद के लिए जनता का शुक्रिया अदा किया। पायलट ने आगे कहा मुख्यमंत्री पद पर फैसला आलाकमान करेंगे। हमने राहुल जी के नेतृत्व में 5 साल काम किया है। और यह राहुल जी के लिए तोहफे की तरह है।

(Visited 28 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *