BADMER GAURAKSHAK

राजस्थान में गाय ले कर जा रहे ट्रक ड्राइवरों की पिटाई, ये गौरक्षक हैं या गुंडे

राजस्थान में गाय ले कर जा रहे ट्रक ड्राइवरों की पिटाई, ये गौरक्षक हैं या गुंडे

नई दिल्ली:  राजस्थान के बाड़मेर में एक बार फिर कथित गौरक्षकों की गुंडागर्दी सामने आई है। यहां ट्रकों में गाय लेकर जा रहे ट्रक ड्राइवरों के साथ कथित गौरक्षकों ने पहले मारपीट की फिर एक ट्रक में आग लगा दी। ये सभी सरकारी ट्रक थे। और राजस्थान से गाय लेकर तमिलनाडु जा रहे थे। बाड़मेर में गौरक्षकों ने इन्हें रोक लिया। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस इनके कागजातों की जांच कर रही थी। इसी बीच गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी करनेवाले हिंसक हो गए और ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट शुरु कर दी।

इस मारपीट में ट्रक ड्राइवर बुरी तरह से घायल हो गया। पुलिस मौके पर पहुंचकर ट्रक ड्राइवरों के कागजातों की जांच कर रही थी और इन गौरक्षकों को रोकने की कोशिश कर रही थी इसी बीच इन्होंने एक सरकारी ट्रक में आग लगा दी। ये घटना बाड़मेर में नेशनल हाईवे 15 पर हुई। इन कथित गौरक्षकों ने गौवंश से भरे पांच ट्रकों को रुकवाकर ड्राइवरों की बुरी तरह से पिटाई कर दी।

ट्रक ड्राइवरों ने गुंडागर्दी पर उतारू इन कथित गौरक्षकों को समझाने की भी काफी कोशिश की थी। उन्होंने सारे कागजात भी दिखाए लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। और बुरी तरह से उनकी पिटाई कर दी और एक ट्रक में आग लगा दी।

इससे पहले राजस्थान के ही अलवर में पहलू खान नाम के एक शख्स की इसी तरह से कथित गौरक्षकों ने पिटाई कर हत्या कर दी थी। केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से इस तरह के कथित गौरक्षकों को कई बार हिदायत दी जा चुकी है लेकिन इन गौरक्षकों पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। ये अभी भी बेखौफ होकर अपनी गुंडागर्दी को अंजाम दे रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply