gau-rakshak-in-alwar

अलवर में गो तस्करी में पीटकर मारनेवालों पर 5 हजार का इनाम घोषित

अलवर में गो तस्करी में पीटकर मारनेवालों पर 5 हजार का इनाम घोषित

नई दिल्ली: राजस्थान के अलवर में गो तस्करी का आरोप लगाकार पिटाई करनेवाले 6 आरोपियों पर इनाम का एलान किया गया है। इन 6 आरोपियों पर 5 हजार रुपये के इनाम का एलान किया गया है। ये सभी आरोपी घटना के बाद से फरार हैं। इनपर गाय लेकर जा रहे लोगों की पिटाई करने का आरोप है। इनकी पिटाई की वजह से बुरी तरह से घायल पहलू खान की अस्पताल में मौत हो गई थी।

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। लेकिन साथ ही पुलिस ने गाय ले जा रहे लोगों के खिलाफ पशु तस्करी का केस भी दर्ज किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पशु लेकर जा रहे लोगों के पास जयपुर नगर निगम और दूसरे सरकारी विभागों की तरफ से जारी की गई पर्ची भी मौजूद थी। जिसे उनलोगों ने गोरक्षकों को दिखाया भी था।

ये भी पढें :

– अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस ने यात्री को घसीटकर विमान से उतारा, Video viral

इस हमले में मारे गए पहलू खान हरियाणा का रहनेवाला था। जानकारी के मुताबिक पशु लेकर जा रहे लोगों ने पर्चियां दिखाते हुए तथाकथित गोरक्षकों को कहा था कि वो जयपुर पशु मेले से इन्हें खरीदकर ला रहे हैं। पर्चियों में जयपुर नगर निगम को चुकाए गए पैसों की पर्ची भी शामिल थी। लेकिन उनकी किसी ने एक नहीं सुनी और पिटाई शुरु कर दी। हाईवे पर उनलोगों के पीकअप वैन से खींचकर उन्हें दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया था।

इस मामले पर संसद में भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया था। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पर बयान बदलने का आरोप लगाया। दरअसल पहले नकवी ने कहा था इस तरह की कोई घटना जमीन पर हुई ही नहीं। जबकि उसके अगले दिन उन्होंने कहा था इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। इसपर कांग्रेस ने कहा जिस घटना की चर्चा पूरी दुनिया में है उसके बारे में मंत्री जी को जानकारी ही नहीं है।

Loading...

Leave a Reply