यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पद से राज बब्बर ने दिया इस्तीफा-सूत्र

लखनऊ:  यूपी की राजनीति से एक बड़ा बदलाव हुआ है। ये बदलाव कांग्रेस के खेमे में हुई है। सूत्रों के मुताबिक यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज बब्बर के इस इस्तीफे के पीछे फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव के नतीजे को माना जा रहा है। जिसमें कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। हलांकि पार्टी की तरफ से अभी उनके इस्तीफे की पुष्टि नहीं की गई है।

राज बब्बर ने मंगलवार को कवि केदारनाथ सिंह के निधन पर ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने अपने इस्तीफे के संकेत दिये थे। अपने ट्वीट  में उन्होंने लिखा था अंत में मित्रों इतना ही कहूंगा कि अंत महज एक मुहावरा है जिसे शब्द हमेशा अपने विस्फोट से उड़ा देते हैं।

माना जा रहा है कि पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए यूपी की कमान किसी ब्राह्मण को सौंपना चाहती है। जिसमें जतिन प्रसाद, राजेश मिश्रा और ललितेशपति त्रिपाठी में से किसी को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

हाल के दिनों में यूपी में हुए अलग अलग चुनाव में पर्टी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 80 में से महज 2 सीट जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ लड़ने के बावजूद केवल 7 सीट मिली। बताया जा रहा है कि यूपी में नेतृत्व परिवर्तन कर कांग्रेस खुद को मजबूत करने की कोशिश में है। हाल ही में हुए पार्टी के महाधिवेशन में खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस बात के संकेत दिये थे कि पार्टी में अगले 6 महीने में कई बदलाव होंगे।

Loading...