रेलवे परीक्षा का इंतज़ार जल्द होगा खत्म , सितम्बर में लिखित परीक्षा संभव

नई दिल्ली:भारतीय रेलवे के सबसे बड़े एग्जाम का इंतज़ार सभी को है।इस परीक्षा में तकरीबन 90,000 पदों के लिए 2.4 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए है जिसका स्क्रूटनी का काम तीन स्तर पर जांचा जा रहा है।ताकि परीक्षा का आयोजन जल्द से जल्द किया जाये।

रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर इंफॉर्मेशन एंड पब्लिसिटी आर डी बाजपेयी ने बताया कि इस बारी भर्ती के लिए भारी संख्या में आवेदन आये जिसकी प्रकिया सुचारू ढंग से करने की तैयारी की गई है।

पहले ग्रुप डी के लिए 62,907 पोस्टों के लिए पहले भर्ती प्रकिया स्थानीय लेवल पर की जाती थी लेकिन इस बार इसको राष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्राप्त आवेदनों की जांच का काम 10 जुलाई के आसपास तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।जिसके बाद योग्य आवेदकों की सूची 20 रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइटों पर डाल दिया जाएगा।और उम्मीद लगाया जा रहा है कि सितंबर में रेलवे के सबसे बड़े भर्ती अभियान के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन शुरू हो जाएगा।

और अगर सितंबर में परीक्षा का आयोजन शुरू हो जाये तो लिखित परीक्षा को तीन चार महीने समय लग जायेगा ।उसके बाद रिजल्ट और फिर शयको ,मेडिकल टेस्ट होते हुए मार्च अप्रैल तक समय लगने का अनुमान जताया जा रहा है।

(Visited 14 times, 1 visits today)
loading...