गुजरात चुनाव से पहले राहुल बनेंग कांग्रेस अध्यक्ष-सूत्र

नई दिल्ली:  इस जश्न का इंतजार उन हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को है जो राहुल का कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर देखने चाहते हैं। कांग्रेस के भीतर भी राहुल की ताजपोशी को लेकर हाल के दिनों में हलचल बढ़ी है। लेकिन इसबार हलचल कुछ ज्यादा ही है। इसलिए ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि गुजरात चुनाव से पहले ही राहुल की ताजपोशी हो सकती है। और कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष मिल सकता है।

सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक राहुल को अध्यक्ष बनाने की तैयारी अपने अंतिम दौर में है। सूत्रों के मुताबिक राहुल के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए 20 नवंबर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है। गुजरात चुनाव से ठीक पहले हो रही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की ये बैठक इसलिए काफी खास मानी जा रही है।

हाल के दिनों में सोनिया गांधी की राजनीति में सक्रियता भी कम हुई है। हलांकि इसमें कोई शक नहीं है कि कांग्रेस में फैसले बिना उनकी रजामंदी के नहीं लिये जा रहे हैं। शायद वक्त की मांग और अपनी सेहत को देखते हुए भी ये फैसला लिया गया होगा कि राहुल की ताजपोशी जल्द ही कर दी जाए।

कांग्रेस की तरफ से राहुल को अध्यक्ष बनाने के लिए जो वक्त चुना गया है उसकी टाइमिंग भी अपने आप में खास है। अगले महीने गुजरात चुनाव है। तीन हफ्ते से भी कम वक्त रह गए हैं। एक तरफ गुजरात की सियासत है जिसमें राहुल बदले हुए अंदाज में दिखाई दे रहे हैं। वो हर सभा और रैली में बीजेपी पर हमलावर हैं।

ऐसे में अगर गुजरात चुनाव से पहले राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाता है तो निश्चित तौर पर इसका असर चुनावी माहौल पर भी पड़ेगा। अभी ये नहीं कहा जा सकता कि वोटरों का मन राहुल के अध्यक्ष बनने से कितना बदलेगा। लेकिन इतना तय है कि कार्यकर्ताओं में नया जोश जरूर आएगा। क्योंकि उनकी अगुवाई करने वाला एक युवा होगा।

Loading...

Leave a Reply