akhilesh-yadav-up-chief-minister

अखिलेश ने राहुल को बताया ‘अच्छा लड़का’, दोस्ती के भी दिये संकेत

अखिलेश ने राहुल को बताया ‘अच्छा लड़का’, दोस्ती के भी दिये संकेत

लखनऊ: यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ‘अच्छा लड़का’ कहा है। अखिलेश यादव से सवाल यूपी में कांग्रेस की चल ही खाट पंचायत पर सवाल किये गए थे। जिस पर उन्होंने पहले तो राहुल को अच्छा इंसान बताया लेकिन बाद में राहुल को ‘अच्छा लड़का’ कह दिया। अखिलेश ने आगे कहा उन्हें यूपी में आते रहना चाहिए। अगर राहुल यूं ही यूपी आते रहे तो उनसे दोस्ती हो जाएगी। आगे अखिलेश ने कहा अच्छे इंसानों से दोस्ती करने में क्या बुराई है।

अब अखिलेश किस दोस्ती की बात कर रहे थे ये तो फिलहाल पक्का नहीं है। लेकिन दोस्ती की बात कहकर अखिलेश ने यूपी में किसी नई सियासी संभावनाओं को जरुर जन्म दे दिया है। सियासत उन संभावनाओं का नाम है जिसमें ना तो कुछ निश्चित है और ना ही कुछ अनिश्चित। यहां असंभव जैसा कुछ नहीं होता। किसी भी पल किसी भी तरह की चाल चली जा सकती है। यहां जरुरत और मौके के हिसाब से बात बनते हैं और बिगड़ते हैं।

सीएम अखिलेश ने जिस दोस्ती की बात कही उसमें भी अभी तुरंत में तो कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन भविष्य के लिए एक संभावना जरुर दिखाई दे रही है। इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर चुनाव में समाजवादी पार्टी का खेल बिगड़ता है तो वो अपनी साइकिल को हाथ से सहारा देने की सोच सकती है। यानि आज राहुल से जिस दोस्ती की बात अखिलेश कर रहे हैं वो 2017 में होनेवाले विधानसभा चुनाव के बाद हकीकत भी बन सकती है। लेकिन अभी तुरंत इस दोस्ती के गणित पर नई गणना नहीं की जा सकती।

-Akhilesh Yadav UP Chief Minister, Rahul Gandhi, Samajwadi Party

Loading...

Leave a Reply