राहुल के बाद कांग्रेस का ट्वीटर अकाउंट भी हैक, कई आपत्तिजनक ट्वीट किये गए




नई दिल्ली: बुधवार के बाद गुरुवार को भी कांग्रेस के दिन की शुरुआत बुरी खबर के साथ हुई। बुधवार को जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट हैक किया गया था वहीं गुरुवार को सुबह सुबह कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भी हैक कर लिया गया। जिसके बाद हैकर्स की तरफ से इन दोनों ट्वीटर अकाउंट से काफी आपत्तिजनक ट्वीट किये गए।

कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट @INC India को बुधवार सुबह हैक किया गया। जिसके बाद इस अकाउंट पर कई बेहद ही आपत्तिजनक पोस्ट लिखे गए। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीटर अकाउंट को भी हैक कर इसी तरह के भद्दे कमेंट वहां भी किये गए थे।

इस तरह से अकाउंट हैक होने पर राहुल गांधी ने डिजिटल सुरक्षा पर सवाल खड़े किये हैं। कांग्रेस ने कहा यह देश में मौजूद फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है। राहुल गांधी के ट्वीटर अकाउंट पर हैकरों ने बुधवार रात करीब पौने नौ बजे अटैक किया था और उसपर अपशब्द लिखे पोस्ट डाले गए थे। हलांकि उसे तुरंत डिलीट कर दिया गया।

केवल 12 घंटे के भीतर है हैकर्स ने कांग्रेस पर दो बार हमला किया था। हैंकिग की इस घटना के बाद राहुल गांधी का ट्वीटर हैंडल @office of RG भी बदल दिया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा इस तरह की घटिया चालों से तर्कपूर्ण बातें खत्म नहीं होगी। न ही आम आदमी के मुद्दे उठाने से राहुल गांधी पीछे हटेंगे। राहुल गांधी के ट्वीटर हैंडल को हैक करने में बिकाउ ट्रोलों का इस तरह का अशोभनीय, अनैतिक और शातिर आचरण विद्यमान फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है।

Loading...