बीजेपी खोखली जीत का जश्न मनाएगी और देश लोकतंत्र की हार का शोक-राहुल गांधी

नई दिल्ली:  कर्नाटक में येदियुरप्पा की ताजपोशी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा बीजेपी अपनी खोखली जीत का जश्न मनाएगी और देश लोकतंत्र की हार का शोक। कर्नाटक में येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेसी विधायक विधानसभा परिसर में धरने पर बैठ गए हैं। खास बात ये है कि इस धरने में दोनों निर्दलीय विधायक भी शामिल हुए हैं।

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जिस तरह से रात भर दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक ड्रामा चला उसका क्लाइमेक्स अगली सुबह यानि गुरुवार को येदियुरप्पा के सीएम बनने के रूप में सामने आया। चुनाव में 104 सीट हासिल कर बीजेपी सत्ता पर काबिज हो गई लेकिन अभी भी सबसे बड़ा सवाल ये बना हुआ है कि बहुमत साबित करने के लिए जरुरी 112 विधायकों का समर्थन कहां से हासिल करेगी।

जिस तरह से येदियुरप्पा कर्नाटक के सीएम बने उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया बीजेपी संविधान का मजाक उड़ा रही है। वो कर्नाटक में बगैर बहुमत के सरकार बनाना चाहती है। इस सुबह जब बीजेपी अपनी खोखली जीत का जश्न मना रही है, तब देश लोकतंत्र की हार का मातम मना रहा है। कर्नाटक में बीजेपी द्वारा बहुमत के बगैर सरकार बनाने की कोशिश संविधान का मजाक उड़ाना है।

Loading...