राहुल को असफल और सोनिया को विदेशी बताने वाले बीएसपी नेता पर बड़ी कार्रवाई

लखनऊ:  एक तरफ बीजेपी के खिलाफ विपक्ष लामबंद हो रहा है। दूसरी तरफ उसी महागठबंधन के एक घटक बीएसपी के एक नेता जय प्रकाश ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की क्षमता पर गंभीर सवाल उठा दिये। केवल सवाल ही उठाते तो बात संभल जाती लेकिन यहां राहुल को विदेशी मूल तक कह दिया बीएसपी नेता जय प्रकाश ने। बात बीएसपी सुप्रीमो मायावती को चुभ गई।

बीएसपी नेता की तरफ से कही गई बात पर विवाद ना शुरु हो जाए इससे पहले ही बहन जी ने जय प्रकाश पर बड़ी कार्रवाई कर दी, और उन्हें पार्टी में सभी पदों से हटा दिया। प्रेस कांफ्रेंस कर मायावती ने कहा मुझे बसपा राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर जय प्रकाश सिंह के भाषण के बारे में पता चला। जिसमें उन्होंने बसपा के विचारधारा के खिलाफ बात कही है। इतना ही नहीं उन्होंने दूसरे दल को नेतृत्व के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी भी की है। यह उनकी व्यक्तिगत राय है। जिससे पार्टी सहमत नहीं है। ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से सभी पदों से हटाया जाता है।

दरअसल सोमवार को लखनऊ में बीएसपी कोऑर्डिनेटर की बैठक में जय प्रकाश ने कहा था राहुल गांधी अगर अपने पिता पर गए होते तो कुछ उम्मीद भी थी। लेकिन वो अपनी मां पर गया। उसकी मां सोनिया गांधी विदेशी हैं। उनमें विदेशी खून है इसलिए मैं दावे के साथ कह सकता हूं वो भारतीय राजनीति में कभी सफल नहीं हो सकता।

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की दावेदारी पर जय प्रकाश ने कहा भारत का प्रधानमंत्री पेट से नहीं बल्कि पेटी (ईवएम) से निकलेगा।

Loading...